दिल्ली में कोरोना को लेकर लग सकता है नाइट कर्फ्यू, आप ने हाईकोर्ट में कहा हम कर रहे विचार

देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण की रफ्तार को कम करने के लिए नाइट कर्फ्यू लगाया जा सकता है । दिल्ली हाई कोर्ट में आम आदमी पार्टी (आप) सरकार ने कहा कि हम कोरोना संकट को कम करने के लिए नाइट कर्फ्यू जैसे विकल्प पर विचार कर रहे हैं । हालांकि, उन्होंने कहा कि अभी इस पर कोई फैसला नहीं लिया गया है।

दरअसल, दिल्ली हाई कोर्ट ने बाकी राज्यों की तरह नाइट कर्फ्यू लगाने पर केजरीवाल सरकार से सवाल जवाब किया । इस पर दिल्ली सरकार ने कहा कि हम अभी किसी भी तरह के कर्फ्यू लगाने के फैसले पर नहीं पहुंचे हैं, हालांकि नाइट कर्फ्यू पर विचार किया जा रहा है, लेकिन कोरोना के हालात को देखने के बाद आखिरी फैसला लिया जाएगा ।

दिल्ली में कोरोना के हालात में सुनवाई के दौरान हाई कोर्ट ने कहा कि आईसीयू बेड को लेकर हमारे पिछले आदेश पर आपका अनुपालन अपर्याप्त है । इस पर दिल्ली सरकार ने कहा कि 6-8 दिनों में दिल्ली के अंदर आईसीयू बेड की संख्या बढ़ जाएगी। सरकार ने कहा कि हम RWA के साथ भी बात कर रहे हैं ।

आपको बता दें कि दिल्ली में पिछले 24 घंटे में 5 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं और 99 लोगों की मौत हुई है। दिल्ली में 5 दिन बाद 100 से कम लोगों की मौत दर्ज हुई है. इससे पहले 19 नवंबर को 98 लोगों ने कोरोना के कारण दम तोड़ा था। वहीं, 20 से 24 नवंबर तक हर रोज 100 से ज्यादा लोगों की मौत हुई ।

दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 5246 नए केस सामने आए हैं. इसी के साथ राजधानी में कोरोना के 5,45,787 मामले हो गए हैं । अब तक 8720 लोगों की जान जा चुकी है । वहीं, 24 घंटे में 5361 मरीज ठीक हुए हैं. अब तक कुल 4,98,780 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं ।

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!