31 जनवरी तक बंद हमीद सेतु पर भारी वाहनों का आवागमन

फ़ैयाज़ खान मिस्बाही (ब्यूरो)

गाजीपुर । गाजीपुर के रास्ते उत्तर प्रदेश और बिहार को जोड़ने वाले वीर अब्दुल हमीद सेतु पर अभी 31 जनवरी 2021 तक भारी वाहनों का संचालन ठप रहेगा। डीएम मंगला प्रसाद सिंह ने पुल की बिगड़ती सेहत के बाद किसी भी तरह के भारी वाहनों को नहीं चलाने का फैसला लिया है। वहीं अब फरवरी में ही इस पर कोई मालवाहक गुजारने पर चर्चा होगी। हालांकि डीएम के तेवर देखकर लगता है कि पुल पर किसी भी हाल में लोडिंग वाहन नहीं चलेगे। फिलहाल प्रशासन और एनएचएआई की ओर से हाईटगेज लगाने के बाद छोटे वाहनो, बाइक और कार का संचालन ही किया जाएगा।
डीएम एमपीसिंह ने बताया कि एनएचएआई पुल पर वाहनों के संचालन और इंतजामों को लेकर निगरानी करेगी, और अब 31 जनवरी 2021 तक इस पर भारी वाहनों के संचालन को रोक दिया गया है। इसके बाद ही भारी वाहनों के संचालन पर फैसला होगा। फिलहाल तो लगातार स्लैब खिसकने और मरम्मत के चलते कई दिनों से प्रभावित अब्दुल हमीद सेतु पर मरम्मत कार्य पूरा हो गया है। एनएचएआई ने सेतु के दोनों तरफ दस दस फीट के लोहे का हाईटगेज बैरियर लगा दिया गया। हमीद सेतु से भारी वाहनों के आवागमन पर अंकुश लगाने के लिए लगे बैरियर को पुल की सेहत के अनुसार ही छूट दिया जाएगा।
बताते चलें कि जनता ने पुल पर प्रदर्शन कर ओवरलोडिंग और पुलिस की मिलीभगत को जिम्मेदार बताया था। इसके बाद डीएम ने जांच के नर्दिेश भी दिए हैं। जिलाधिकारी एमपी सिंह ने बताया कि एनएचएआई की रिपोर्ट के आधार पर दोबारा पुल की क्षमता का आंकलन किया जाएगा। टीम की रिपोर्ट के आधार पर भारी वाहनों के आवागमन के संबंध में नर्णिय लिया जाएगा।

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!