एक दिन की इंस्पेक्टर बनी छात्रा प्रियंका शुक्ला, चेकिंग में काटे चालान, सिखाया ‘कानून’

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । उत्तर प्रदेश में मिशन शक्ति अभियान के तहत महिलाओं को सशक्त करने की मुहिम जारी है। महिला सशक्तिकरण, महिलाओं और बालिकाओं के प्रति अपराध में कमी लाने और उन्हें निडर होकर अपनी परेशानी पुलिस को बता पाने आम जन की समस्याओं को समझने, छात्रओं का मनोबल बढ़ाने के उद्देश्य से आज ‘विश्व बाल दिवस’ के अवसर पर प्रभारी निरीक्षक अंजनी कुमार राय ने स्कूली छात्रा प्रियंका शुक्ला को एक दिन के लिए कोतवाली प्रभारी बनाया। छात्रा ने प्रभारी की कुर्सी संभालते ही पूरे थाना परिसर का निरीक्षण किया। इस दौरान छात्राओं द्वारा थाने पर आने वाली आम जनता की शिकायतों/समस्याओं को सुना तथा उनके निस्तारण हेतु संबन्धित को आवश्यक दिशा-निर्देश दिया।

तत्पश्चात एक दिन की कोतवाल प्रियंका शुक्ला पुलिस वाहन से दरोगा और पुलिस फोर्स के साथ बढ़ौली चौक पर पहुंची। यहां पर छात्रा ने तीन सवारी और बिना मास्क लगाए वाहन चलाने वालों के चालान काटे और उन्हें कानून का पाठ पढ़ाया।

एडीजी के निर्देशानुसार आज ‘विश्व बाल दिवस’ के अवसर पर मिशन शक्ति के तहत महिला सशक्तीकरण के उद्देश्य से रॉबर्ट्सगंज प्रभारी निरीक्षक ने छात्रा प्रियंका शुक्ला को एक दिन के लिए कोतवाली का प्रभारी बनाया। छात्रा ने कोतवाल की कुर्सी पर बैठकर फरियाद सुनीं और अपने विवेक से उनका निर्णय दिया। कई महिलाओं ने पारिवारिक समस्याओं को लेकर छात्रा से शिकायतें कीं। छात्रा प्रियंका शुक्ला ने तत्काल संबंधितों को शिकायत के निस्तारण के निर्देश दिए।

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!