नगर में प्रशासन को नहीं दिख रहा अतिक्रमण, मगर पटरियों पर खड़े वाहनों का चालान का आदेश

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । नगर से अतिक्रमण की समस्या को दूर करने के लिए कोई भी प्रयास नहीं किया जा रहा है। जिस कारण से रॉबर्ट्सगंज के मुख्य बाजारों में आने वाले लोगों को कई प्रकार की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। समस्या को लेकर न तो नगर पालिका परिषद गंभीर है और न ही प्रशासन मामले को गंभीरता से ले रहा है और अपनी नाकामी छिपाने के लिए पुलिस सड़कों के किनारे खड़े वाहनों का ई-चालान कर वाहवाही लूट रही है। ऐसे में दूरदराज के गाँवों से रॉबर्ट्सगंज बाजार में खरीदारी करने आने वाले लोगों को पुलिस द्वारा चालान का सामना करना पड़ता है।

लोगों का कहना है कि “वाहनों के सभी कागजात, हेलमेट होने के बावजूद सड़क पर पार्किंग दिखाकर गाड़ी की फोटो लेकर जबरन चालान कर दिया जाता है और विरोध करने पर पुलिसिया रौब का सामना करना पड़ता है। जबकि उन्हीं के आंखों के सामने व्यापारी और रेहड़ी वाले सड़कों पर अतिक्रमण कर दुकान लगाए रहते हैं जिससे वाहनों को किनारे खड़ा करने की जगह नहीं बचती लेकिन व्यापारियों और रेहड़ी वालों पर साहब की भृकुटी टेड़ी नहीं होती है।”

जबकि नगरवासियों का कहना है कि “मुख्य बाजार में अतिक्रमण काफी बढ़ चुका है। दुकानदार ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए सामान सड़कों पर लगा रहे है। जिस कारण से बाजारों से गुजरना भी अब मुश्किल हो चुका है। लोगों का कहना है कि प्रशासन व नगर पालिका परिषद की टीम बाजारों का औचक दौरा करके अतिक्रमण करने वाले दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई करे। जिससे दुकानदार सड़कों पर सामान रखने के बजाय दुकानों के अंदर रखे। बाजार में पहले से चारपहिया वाहन नहीं चल सकते, लेकिन अतिक्रमण के कारण अब पैदल चलना दूभर हो गया है। इसलिए जल्द अतिक्रमण हटाने के लिए अभियान चलाया जाना चाहिए।”

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!