नीतीश कुमार ने सातवीं बार ली बिहार मुख्यमंत्री पद की शपथ, तेजस्वी से लेकर अखिलेश यादव तक किया यह कमेंट

बिहार में नीतीश कुमार ने सोमवार को सातवीं बार सूबे के मुख्यमंत्री के पद की शपथ ली । उनके साथ 14 मंत्रियों ने भी शपथ ली है। इस मौके पर राजद नेता तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार पर तंज कसा है । उन्होंने नीतीश को मनोनीत सीएम बताया है ।

तेजस्वी ने ट्वीट करते हुए लिखा है, ”आदरणीय श्री नीतीश कुमार जी को मुख्यमंत्री ‘मनोनीत’ होने पर शुभकामनाएँ। आशा करता हूँ कि कुर्सी की महत्वाकांक्षा की बजाय वो बिहार की जनाकांक्षा एवं NDA के 19 लाख नौकरी-रोजगार और पढ़ाई, दवाई, कमाई, सिंचाई, सुनवाई जैसे सकारात्मक मुद्दों को सरकार की प्राथमिकता बनायेंगे।”

लोजपा नेता चिराग पासवान ने भी ट्वीट कर नीतीश पर निशाना साधा है, उन्होंने लिखा है, ”आशा करता हूँ सरकार अपना कार्यकाल पूरा करेगी और आप एनडीए के ही मुख्यमंत्री बने रहेंगे. 4 लाख बिहारीयों द्वारा बनाया गया #बिहार1stबिहारी1st विजन डॉक्यूमेंट आप को भेज रहा हूँ ताकि उसमें से भी जो कार्य आप पूरा कर सकें वह कर दें । भारतीय जनता पार्टी को आप को मुख्यमंत्री बनाने के लिए बधाई।”

समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने भी नीतीश कुमार के शपथ ग्रहण के मौके पर शायराना अंदाज में तंज कसा है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा है, ”घुटन तो उन्हें भी होगी घोंटकर गला आवाम के फ़ैसले का आज सरेआम जो सच की क़सम खा रहे हैं।”

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने नीतीश कुमार को बधाई दी है । उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा है, बिहार के मुख्यमंत्री के रूप में पुनः शपथ लेने के लिए श्री नीतीश कुमार को हार्दिक बधाई ।साथ ही उपमुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने वाले श्री तारकिशोर प्रसाद एवं सुश्री रेनु देवी को भी बधाई । मैं उन्हें शुभकामनाएँ देता हूँ कि वे बिहार की जनता की आकांक्षाओं को पूरा करने में सफल हों ।

बता दें कि नीतीश कुमार ने 7वीं बार सीएम पद की शपथ ली । राजभवन में राज्यपाल फागू चौहान ने उन्हें शपथ दिलाई ।नीतीश कुमार के साथ 14 मंत्रियों ने भी शपथ ली । इसमें बीजेपी के सात, जदयू के पांच और वीआईपी-हम के एक-एक मंत्रियों ने शपथ ग्रहण किया । कांग्रेस और आरजेडी ने शपथग्रहण समारोह का बहिष्कार किया ।

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!