नेकी की दीवार ने गरीब, असहाय लोगों के साथ मनाया दीपावली

दीनदयाल शास्त्री (ब्यूरो)

पीलीभीत। पूरनपुर में संचालित सामाजिक संस्था नेकी की दीवार ने दीपो के पावन पर्व दिवाली पर घुमंतू परिवार जो अपना जीवन यापन सड़क किनारे रह कर गुजर-बसर कर रहे हैं, लोगो के संग नेकी की दीवार ने अपनी टीम के साथ उन परिवारों तक पहुंच कर दिवाली का उपहार दिया।
नगर की सामाजिक संस्था नेकी की दीवार ने एक अनूठी पहल करते हुए इस बार दीपावली का पर्व गरीबों के संग मनाया। संस्था के द्वारा की गई इस अनूठी पहल की लोगों ने जमकर सराहना कर रहे हैं।
संस्था के लोग न सिर्फ गरीब एंव मजदूरों के परिवारों के साथ दीपावली का त्यौहार मनाया बल्कि मजदूरों, महिलाओं और बच्चों को मिठाइयां व कपड़े वितरित किए। इसके बाद मिलकर दीपमाला व आतिशबाजी भी की। संस्था के द्वारा किए गए इस आयोजन से गरीब एंव मजदूरों के परिवार काफी खुश दिखाई दिए।
संस्था के गुरमेल सिंह ने कहा कि अपने-अपने घर में तो सभी त्यौहार मनाते हैं लेकिन त्यौहार की असली खुशी तो जरूरतमंद लोगों के साथ मनाने में है। इसी संदर्भ को ध्यान में रखकर संस्था ने यह आयोजन किया है। उन्होंने कहा कि समाज में एक ऐसा वर्ग भी निवास करता है जो अभावग्रस्त है और जिसकी तरफ हर किसी को ध्यान देना चाहिए।
अगर हम सभी इसी प्रकार से अभावग्रस्त लोगों के साथ त्यौहारों की खुशियां मनाएंगे तो संपूर्ण समाज में समानता का भाव पैदा होगा और त्यौहार की खुशी दौगुनी हो जाएगी।
दिवाली के दिन बहुत से लोग अपने घर को रोशन करने में जुट हुए थे, वहीं कुछ ऐसे भी लोग थे जिन्होंने असहायों, गरीबों, लावारिसों के साथ अपनी दिवाली मनाई।
इस मौके पर गुरमेल सिंह,फिरासत उल्ला खां,अकील अहमद,गुरजीत सिंह,रामनरेश शर्मा,आदि लोग मौजुद रहे।

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!