पीएम मोदी की तरफ से दिवाली पर बनारस को 700 करोड़ का तोहफा, कहा- काशी में जो भी हो रहा है वो बाबा विश्वनाथ की कृपा से हो रहा

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दिवाली पर बनारस को 700 करोड़ का तोहफा दिया है। मोदी ने सोमवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी को दिवाली का तोहफा देते हुए करीब 700 करोड़ से अधिक की योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि काशी में जो भी हो रहा है वो बाबा विश्वनाथ की कृपा से हो रहा है। पीएम मोदी बोले कि अब काशी स्वास्थ्य सुविधाओं का हब बन रहा है।

पीएम नरेंद्र मोदी ने शहर में विकास कार्यों की जरूरत पर बल देते हुए शहर के विकास के लिए किए गए कार्यों को गिनाते हुए पूर्वांचल के लोगों के छोटी जरूरतों के लिए उपलब्‍धता की जानकारी दी। पीएम ने किसानों, कारोबारियों और आम नगारिकों के लिए काशी में किए गए सरकार के प्रयासों के बारे में अवगत कराते हुए भविष्‍य की योजनाओं की झलक भी दिखाई।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तरप्रदेश सरकार और काशी के लोगों की तारीफ करते हुए कहा कि कोरोना काल में भी काशी नहीं रुकी, लगातार काम जारी रहा। यूपी में कोरोना काल में विकास कार्य नहीं रुका, इसके लिए योगीजी की टीम को बहुत बधाई। वाराणसी में शहर-देहात की विकास योजनाओं में संस्कृति-आधुनिकता का ध्यान रखा जा रहा है। पीएम मोदी ने कहा कि काशी में अब घाटों की तस्वीर बदल रही है, जिन योजनाओं की शुरुआत हो रही है उससे स्थानीय रोजगार बढ़ेगा।

पीएम मोदी ने कहा, आजकल, ‘लोकल के लिए वोकल’ के साथ ही, #Local4Diwali के मंत्र की गूंज चारों तरफ है। हर एक व्यक्ति जब गर्व के साथ लोकल सामान खरीदेगा, नए-नए लोगों तक ये बात पहुंचाएगा कि हमारे लोकल प्रोडक्ट कितने अच्छे हैं। किस तरह हमारी पहचान हैं, तो ये बातें दूर-दूर तक जाएंगी।

नरेंद्र मोदी ने कहा, आज गंगा एक्शन प्लान प्रोजेक्ट के तहत काशी में सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट का काम पूरा हो चुका है। साथ ही साही नाला से अतिरिक्त सीवेज गंगा में गिरने से रोकने के लिए डायवर्जन लाइन का शिलान्यास भी किया गया है। नरेंद्र मोदी ने कहा? आज जिस लाइट एंड साउंड कार्यक्रम का लोकार्पण किया गया है, उससे सारनाथ की भव्यता और अधिक बढ़ जाएगी। काशी की एक बड़ी समस्या यहां लटकते बिजली के तारों के जाल की रही है। आज काशी का बड़ा क्षेत्र बिजली के तारों के जाल से भी मुक्त हो रहा है।

पीएम मोदी ने कहा, बनारस की कनैक्टिविटी हमेशा से हमारी सरकार की प्राथमिकता रही है ।काशीवासियों का और यहां ने वाले हर श्रद्धालु का समय सड़क जाम में न लगे, इसके लिए यहां नए इंफ्रास्ट्रक्चर का विकास किया जा रहा है। पीएम मोदी ने कहा, बाबतपुर से शहर को कनेक्ट करने वाली सड़क भी अब बनारस की नई पहचान बनी है। आज एयरपोर्ट पर दो पैसेंजर बोर्डिंग का लोकार्पण होने के बाद इन सुविधाओं का और विस्तार होगा।

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!