उर्मिला मातोंडकर को विधान परिषद का सदस्य बनाने की तैयारी, पढ़ें कौन सी पार्टी कर रही तैयारी

महाराष्ट्र सरकार बॉलीवुड एक्ट्रेस उर्मिला मातोंडकर को विधान परिषद का सदस्य बनाने की तैयारी में है । सरकार ने उनका नाम राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के पास भेजा है ।महाराष्ट्र की महा विकास अघाड़ी की सरकार ने राज्यपाल के पास 12 नामों की सूची भेजी है । इन्हें राज्यपाल के कोटे से विधान परिषद भेजा जाएगा ।

महा विकास अघाड़ी शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस का गठबंधन है । तीनों ही पार्टियों के 4-4 नेताओं का नाम राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के पास भेजा गया है। एनसीपी ने एकनाथ खडसे, राजू शेट्टी, यशपाल भिंगे और आनंद शिंदे का नाम भेजा है। वहीं, कांग्रेस ने रजनी पाटील, सचिन सावंत, मुझफ्फर हुसैन और अनिरुद्ध वनकर का नाम भेजा है । तो शिवसेना ने उर्मिला मातोंडकर, चंद्रकांत रघुवंशी, विजय करंजकर और नितीन बानगुडे पाटील का नाम भेजा है ।

बता दें कि उर्मिला मातोंडकर पिछले साल हुए लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस में शामिल हुई थीं। पार्टी ने उन्हें मुंबई नॉर्थ से टिकट दिया था। हालांकि, उन्हें हार का सामना करना पड़ा ।

उर्मिला ने मराठी फिल्म ‘जाकोल 1988’ से सात साल की उम्र में एक बाल कलाकार के रूप में अपने करियर की शुरुआत की थी। उसके बाद उन्होंने शेखर कपूर की फिल्म ‘मासूम’ में बाल अभिनेत्री के रूप में काम किया।इससे उनके करियर को काफी मजबूती मिली ।

उधर, बीजेपी छोड़कर एनसीपी में शामिल होने वाले एकनाथ खडसे भी विधान परिषद पहुंचने की तैयारी में हैं । एनसीपी की लिस्ट में उनका नाम है । भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) से इस्तीफा देने वाले पूर्व मंत्री एकनाथ खडसे ने शरद पवार की मौजूदगी में एनसीपी का दामन थामा था । एनसीपी से जुड़ने के बाद एकनाथ खडसे बीजेपी पर जमकर बरसे थे ।

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!