NTPC रिहन्द परियोजना में कार्य के दौरान हादसा, एक श्रमिक की मौत

मुकेश अग्रवाल (संवाददाता)

– परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप

– पुलिस जांच में जुटी

बीजपुर । एनटीपीसी रिहंद परियोजना के बॉयलर में काम करने के दौरान ऊपर से अचानक कोयला गिरने से गुरुवार की रात को एक श्रमिक की मौत हो गई। घटना के बाद परियोजना के अंदर हड़कम्प मच गया । घटना को लेकर मृतक के परिजनों ने हत्या का आरोप लगाया है ।

जानकारी के मुताबिक रामाधीन गुप्ता पुत्र चतुरी प्रसाद उम्र लगभग 50 वर्ष निवासी शांति नगर बीजपुर, रिहंद परियोजना में एक ठेकेदार के माध्यम से कोल हैंडलिंग प्लांट में काम करता था। गुरुवार की देर रात मिल में कार्य के दौरान उनके ऊपर भारी मात्रा में कोयला गिर गया । जिससे वह बुरी तरह घायल हो गया । प्लांट में हादसे की सूचना सुनते ही एनटीपीसी के वरिष्ठ अधिकारियों सहित सीआईएसफ की टीम मौके पर पहुंचकर गंभीर रूप से घायल श्रमिक को तत्काल परियोजना के धन्वंतरी चिकित्सालय में पहुंचाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया । घटना के बाद परिजनों में कोहराम मच गया ।मृतक रामाधीन के परिजनों ने हत्या का आरोप लगाते हुए पूरे मामले की जांच और कार्रवाई की मांग की है ।
वहीं सूचना पर पहुंचे प्रभारी निरीक्षक श्याम बहादुर यादव और पुलिस कर्मियों के साथ शव को कब्जे में लेकर मोर्चरी भेजवा दिया है ।

आपको बतादें कि अभी सुरक्षा माह सप्ताह चल रहा है और कुछ दिनों पूर्व ही सुरक्षा को लेकर शपथ भी ली गयी थी । लेकिन उसके बाद इस घटना ने निश्चित तौर पर सुरक्षा इंतजामों के पर सवाल खड़ा करता है ।हालांकि परिजनों के आरोप को लेकर जब जांच होगी तो क्या सामने आता है यह देखने वाली बात होगी ।

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!