करवाचौथ आज, सुहागिनें रखेंगी निर्जला व्रत

आनन्द कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । आज एवं क्षेत्र में हर्षोल्लास से करवा चौथ का पर्व मनाया जाएगा। महिलाएं पूरे दिन निर्जल उपवास कर शाम को चंद्रमा को जल अर्पित कर अपने-अपने पतियों की लंबी आयु के लिए प्रार्थना करेंगी। करवा चौथ पर्व की पूर्व संध्या पर नगर एवं क्षेत्र के बाजार लंबे समय बाद गुलजार दिखाई दिए।
महिलाओं ने ज्वैलरी और सौंदर्य प्रसाधनों की खूब खरीदारी की। सौंदर्य प्रसाधन की दुकानों पर भीड़ रही। ब्यूटी पार्लर पर मेंहदी लगवाने और श्रृंगार कराने के लिए महिलाओं को काफी इंतजार करना पड़ा। करवा चौथ के व्रत को लेकर पतियों ने अपनी पत्नी के लिए उपहार खरीदे। बाजारों में खरीदारी के चलते खासी भीड़ रही।

कोरोना काल में प्रतिबंधों से मुक्त हुए बाजार में रौनक दिखाई दी। करवाचौथ पर बाजार सजे भी हैं और ग्राहकों का आना भी तेज हो चला है। सोने-चांदी के दाम अधिक होने व कोरोना की वजह से हुए नुकसान को देखते हुए लग रहा था कि कहीं इस बार बाजार हल्का न रहे लेकिन करवाचौथ की आहट ने सर्राफा बाजार में फिर से जान फूंक दी है। बाजार में बिछुए, पायल, अंगूठी आदि की बिक्री होने लगी है। वहीं सर्राफा बाजार के साथ-साथ मीना बाजार तथा सूट साड़ी एवं कपड़ों की दुकानों में भी महिलाओं की काफी भीड़ दिखाई दी।

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!