जल निगम की 200 बीघे की भूमि को प्रशासन ने कराया अतिक्रमण मुक्त

आनन्द कुमार चौबे (संवाददाता)

● रामपुर बकोरिया थाना क्षेत्र का मामला लगभग 2 दर्जन से अधिक किसानों ने किया था कब्जा

● एडीएम, एएसपी नक्सल, एसडीएम तथा एक्सईएन जल निगम प्रखंड मिर्जापुर की मौजूदगी में हटवाया गया अतिक्रमण

● जल निगम की भूमि को कराया गया अतिक्रमण मुक्त

किसानों की खड़ी फसल सहित छप्परों को प्रशासन ने हटवाया

सोनभद्र । रामपुर बकोरिया थाना क्षेत्रान्तर्गत वर्षों से काश्तकारों द्वारा धंधरौल जलाशय बांध के लगभग 200 बीघे जमीन पर अवैध तरीके से कब्जा कर खेती कर रहे किसानों के खिलाफ प्रशासन का डंडा चला। जानकारी के अनुसार कुछ दिनों पूर्व स्थानीय ग्रामीणों द्वारा पूरे मामले की जिलाधिकारी से शिकायत की गई थी। जिस पर रविवार को जिलाधिकारी एस0 राजलिंगम ने टीम गठित कर बेदखली की कार्यवाही के लिए निर्देशित किया गया था। रविवार को मौके पर पहुंची प्रशासन और पुलिस फोर्स ने लगभग दो दर्जन से अधिक किसानों द्वारा किए गए अतिक्रमण को हटावाया।

वहीं जमीन पर किसानों द्वारा बोये गए धान की फसल भी प्रशासन ने सख्ती दिखाते हुए कटवा दिया साथ ही कई अन्य किसानों द्वारा उक्त जमीनों पर लगाये गए पेड़ कटवा दिए ये तो कइयों के छप्पर भी हटवाया गया। हालांकि इस दौरान प्रशासन को किसानों के विरोध का भी सामना करना पड़ा लेकिन प्रशासनिक सख्ती के आगे किसी की एक नहीं चली। इस दौरान क्षेत्र में अफरा-तफरी का माहौल रहा।

पूरे मामले पर जिलाधिकारी एस0 राजलिंगम ने बताया कि “ग्रामीणों द्वारा पत्राचार के माध्यम से अवगत कराया गया था कि रामपुर बबुनिया थाना क्षेत्र के धंधरौल जलाशय बांध की भूमि पर अवैध तरीके से काश्तकारों द्वारा अवैध कब्जा कर लिया गया है, जिस पर आज एक्सईएन जल निगम-मिर्जापुर प्रखंड वैभव सिंह की अध्यक्षता में यह कार्रवाई की गई। कार्यवाही में दो दर्जन से अधिक काश्तकारों का कब्जा हटाते हुए लगभग 200 बीघे भूमि को खाली कराया गया।”

मौके पर एडीएम योगेंद्र बहादुर सिंह, एडिशनल एसपी नक्सल डॉक्टर राजीव कुमार, सदर एसडीएम डॉक्टर के0एस0 पांडेय, सीओ सिटी राजकुमार त्रिपाठी, सदर सीओ अभिनव यादव, महिला एसआई शिवानी मिश्रा सहित हल्का प्रभारी व पुलिस फोर्स मौजूद रही।

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!