तुर्की में भूकम्प का कहर, 17 लोगों की मौत, 709 लोग घायल, राहत बचाव कार्य जारी

ग्रीस और तुर्की में शुक्रवार को आए जबरदस्त भूकंप की वजह से करीब 17 लोगों की मौत हो गयी । तुर्की के तट और यूनान के सामोस प्रायद्वीप के बीच एजियन सागर में यह भूकंप आया था । रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 7.0 मापी गई । इस्तांबुल स्थित कांडिली वेधशाला एवं भूकंप अनुसंधान संस्थान के निदेशक हलूक ओजेनर ने कहा कि इजमिर जिले के सेफेरिसार में छोटी सुनामी भी आई है । भूकंप के बाद ग्रीक प्रधानमंत्री क्यारीकोस मित्सोतकिस ने तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तैयप एर्दोगन को अपनी संवेदना और समर्थन देने के लिए फोन पर बात की ।
तुर्की में भूकंप के चलते 17 लोगों की मौत हुई है और 709 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं । ग्रीस में 2 किशोरों की मौत हुई है और दर्जनों घायल हुए हैं ।

सामोस में दोनों किशोर स्कूल से घर लौट रहे थे, इसी दौरान दीवार की चपेट में आने से उनकी मौत हो गई । डिप्टी मेयर गियोरगोस दियोन्यूसियो ने कहा, ‘ये भयानक था। हमने पहले कभी इस तरह का अनुभव नहीं किया।’

तुर्की के आपदा प्रबंधन विभाग ने राहत और बचाव दलों को भूकंप प्रभावित जगहों पर भेज दिया है. तुर्की के साथ ही ग्रीस के सामोस द्वीप में भी भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए हैं ।

बता दें कि इससे पहले जनवरी में तुर्की के सिव्रीस में भूकंप आने से 30 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी।

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!