शांति भंग में तीन का चालान

संजय केसरी (संवाददाता)


डाला। हाथीनाला थाना क्षेत्र अन्तर्गत कोड़री में लगने वाले साप्ताहिक बाजार में अवैध वसूली को लेकर उत्पन्न विवाद में पुलिस ने तीन लोगों का चालान कर दिया।
मिली जानकारी के अनुसार ग्राम पंचायत बेल्हत्थी के टोला कोड़ड़ी में कुछ वर्षों से साप्ताहिक बाजार लग रहा हैं। जिसमें व्यापारियों से जमीन देने के नाम पर मनमाने तरिके से अवैध वसूली करने का मामला प्रकाश में आया हैं।जिसको लेकर व्यपारियो में नाराजगी है।
प्रत्येक रविवार को कोड़री में लगने वाले साप्ताहिक बाजार किसी व्यक्ति के जमीन लग रहा हैं और कोड़री गांव निवासी रामकिशुन के खिलाफ बीते रविवार की देर शाम व्यपारी सहदेव ने हाथीनाला थाना में एक तहरीर देकर उस व्यक्ति पर बाजार लगवाने के नाम पर जबरन अवैध वसूली करने का आरोप लगाते हुए थाना प्रभारी से न्याय की गुहार लगाया था। जिसका पुलिस ने चालान कर दिया।

इस सम्बंध में हाथीनाला थानाध्यक्ष सूर्यभान राम ने बताया कि साप्ताहिक बाजार लगाने व वसूली को लेकर उत्पन्न हुए विवाद आगे न बढ़े ।जिसके मद्देनजर सहदेव पुत्र बचनू राम निवासी गुरमुरा,कुंजबिहारी पुत्र शिव प्रसाद निवासी कोड़री व रामकिशुन पुत्र स्व.विगन निवासी करछनवा को शांति भंग की धारा 151 व सीआरपीसी के तहत न्यायालय भेजा गया हैं।

आपको बतादूँ कि इस समय कुछ जगहों पर बिना परमिशन के साप्ताहिक बाजार इस क्षेत्र में लगाए जा रहे हैं। जिसकी सूचना शासन प्रशासन को नही हैं। साप्ताहिक बाजार में हमेशा किसी न किसी बात को लेकर विवाद होता रहता है। जिसे समय रहते नहीं रोका गया तो एक दिन बड़े विवाद का रूप ले सकता हैं।

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!