अखिल भारतवर्षीय ब्रह्ममण महासभा ने जिलाधिकारी को सौंपा ज्ञापन

ईशान अवस्थी / सुशील कश्यप (संवाददाता)

पीलीभीत । अखिल भारतीय ब्रह्ममण महासभा ने जिला अधिकारी को ज्ञापन देते हुए अवगत कराया की नगर के धार्मिक आस्था का केंद्र यशवंतरी देवी मंदिर पर मंदिर की दीवार जो रोड की तरफ माता के 9 रूपों की पेंटिंग बनाई जा रही है उसको मंदिर प्रांगण के अंदर बनबाया जाये क्यूंकि मंदिर के बाहर चाट व टिक्की के ठेले लगते है और मंदिर से कुछ कदम की दूरी पर शराब की दुकान है जिससे रोड पर 9 देवीयों के चित्र सुरक्षित नहीं है उसको मंदिर प्रांगण के अंदर बनबाया जाये जिससे हिन्दू धर्म की आस्था को ठेंस न
पहुंचे वहीं आगामी दीपावली पर्व आने वाला है जिसमे उपयोग होने वाले पटाखों पर हिन्दू धर्म के देवी देवताओं की फोटो प्रिंट होती है वहीं अखिल भारत वर्षीय महासभा ने जिलाअधिकारी से आग्रह किया की पटाखा व्यापारियों को दिए जाने वाले लाइसेंस में उक्त नियमों को जोड़ दें जिससे उस तरह के पटाखे व्यापारी नहीं बेंचेंगे ।
आपके द्वारा नगर की प्राचीन इमारतों व स्थलों का नवीनीकरण किया जा रहा है जो अत्यंत ही सराहनीय है उसी सन्दर्भ में हिन्दू धर्म के दशमा स्थल जोकि वाटर बॉक्स के पीछे स्थित है जिसमे जाने के रास्ता भी बनवाया गया।
था परन्तु मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्र में स्थित होने के कारण सुचारु देख रेख का आभाव है जिससे हिन्दुओं को दशमा आदि कार्य करने में कठिनाईयां उत्पन्न होती है ! कृप्या प्रशाशनिक स्तर से उचित कर्यवाही करने के लिए संगठन आपसे आशा रखता है जिसमे आकाश नारायण पारासर जिला युवा अध्यक्ष युवा, शैलेन्द्र पाण्डेय, आशुतोष शर्मा, आशीष दीक्षित, जयशंकर शास्त्री, अमित अवस्थी, प्रकाश अग्निहोत्री, विक्रम शर्मा आदि लोग मौजूद रहें ।

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!