महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी के ‘बहुजन’ चेहरा एकनाथ खडसे ने पार्टी से दिया इस्तीफा

महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी के ‘बहुजन’ चेहरा एकनाथ खडसे ने पार्टी से इस्तीफा देने के बाद आखिरकार अपनी तकलीफ जाहिर की है । 40 साल तक बीजेपी की सेवा करने वाले एकनाथ खडसे ने कहा कि उन्होंने देवेंद्र फडणवीस के चलते पार्टी छोड़ी है । उन्होंने कहा कि देवेंद्र फडणवीस ने उनके खिलाफ साजिश रची और उनका करियर बर्बाद कर दिया ।

एकनाथ खडसे ने कहा, ‘फडणवीस मुझसे खतरा महसूस कर रहे थे, इसलिए मंत्री के तौर पर उन्होंने मेरे खिलाफ षड्यंत्र रचा और बाहर निकाल दिया ।’ बता दें कि एमआईडीसी लैंड डील में अनियमितता के आरोप के चलते एकनाथ खडसे को 2015 में फडणवीस कैबिनेट से मंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा था।

एकनाथ खडसे ने यह भी कहा कि वह पार्टी में काफी जूनियर देवेंद्र फडणवीस को ऊपर लेकर आए थे । लेकिन देवेंद्र फडणवीस ने प्रतिस्पर्धा खत्म करने के लिए 2019 के विधानसभा चुनावों में अपने प्रतिद्वंदियों को टिकट देने से इनकार कर दिया था ।

एकनाथ खडसे ने कहा कि पार्टी को इसकी कीमत चुकानी पड़ी और 2014 के मुकाबले 2019 के चुनावों में पार्टी का प्रदर्शन खराब रहा । 2014 में 132 सीट हासिल करने वाली बीजेपी को 2019 में 105 सीटों से संतोष करना पड़ा। यानी बीजेपी को 19 सीटों का नुकसान उठाना पड़ा।

एकनाथ खडसे शुक्रवार को एनसीपी ज्वॉइन करने के लिए तैयार हैं लेकिन उनकी बहू और बीजेपी सांसद रक्षा खडसे पार्टी में बनी रहेंगी ।

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!