मिशन शक्ति अभियान के तहत सदर कोतवाल व एंटी रोमियो प्रभारी ने किया महिलाओं को जागरूक

आनन्द कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । महिलाओं एवं बच्चियों के साथ घटित होने वाले अपराधो की प्रभावी रोकथाम एवं जागरूक करने हेतु जनपद बाराबंकी में विशेष अभियान “मिशन शक्ति” चलाया जा रहा है। इसी क्रम में आज रॉबर्ट्सगंज प्रभारी निरीक्षक अंजनी कुमार राय और एंटी रोमियो प्रभारी एसआई शिवानी मिश्रा के संयुक्त नेतृत्व में रॉबर्ट्सगंज थाना क्षेत्रान्तर्गत कम्हारडीह गाँव में ग्रामीण महिलाओं बालिकाओं व बच्चियों को थानों पर स्थापित महिला हेल्प डेस्क के सम्बन्ध में भी जानकारी देते हुए खुद की सुरक्षा, सम्मान व स्वालंबन के प्रति सशक्त, आत्मनिर्भर एवं जागरूक करने के उद्देश्य से एक जागरूकता शिविर लगाया गया।

रॉबर्ट्सगंज थाना प्रभारी निरीक्षक अंजनी कुमार राय ने कहा कि “महिलाओ और बेटियों को सबल बनाने के उद्देश्य से मिशन शक्ति अभियान चलाया जा रहा है, यह अभियान 25 अक्तूबर तक चलेगा। आगामी अप्रैल तक हर महीने यह अभियान एक-एक सप्ताह के लिए चलाया जाएगा। उन्होंने कहा कि शासन द्वारा मिशन शक्ति अभियान खासकर महिला अपराध रोकने के लिए बनाया गया है। इसके तहत अगर किसी महिला या फिर कालेज जाने वाली बेटियों को समस्या आती है, तो वे लोग महिला हेल्प लाइन 181, वूमेन पावर लाइन 1090, एम्बुलेंस 108, डायल 112 पर कॉल कर सकती है। आपको तत्काल पुलिस की सहायता उपलब्ध होगी। पुलिस ऐसे अपराधियों से पूरी गंभीरता के साथ निपटेगी और उनकी दुर्गति तय है।”

वहीं एंटी रोमियो प्रभारी शिवानी मिश्रा ने कहा कि “महिलाएँ शक्ति स्वरूपा होती हैं और शक्ति की आराधना के पावन अवसर पर अभियान मिशन शक्ति महिलाओं और बच्चों के प्रति सम्मान तथा सुरक्षा की भावना के प्रसार तथा महिला स्वावलंबन की आवश्यकता को नवीन आयाम प्रदान करने में सहयोगी होगा। धरती पर उन लोगों के लिए कोई जगह नहीं है जो महिलाओं की गरिमा और आत्मसम्मान को धूमिल करने की कोशिश करेंगे, उनकी बेटियों पर नज़र डालेंगे।ये लोग सभ्य समाज का अपमान हैं। एंटी रोमियो टीम आपकी समस्या का तत्काल निस्तारण करेंगे।”

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!