कोरोना को लेकर बोले पीएम मोदी- हमें ये भूलना नहीं है कि लॉकडाउन भले चला गया हो, वायरस नहीं गया

पीएम मोदी ने आज देश को एकबार फिर संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि त्योहारों के मौसम में हमें ये नहीं भूलना चाहिए कि कोरोना नहीं खत्म हुआ है । बारत जिस संभली हुई स्थिति में है उसे हमें बिगड़ने नहीं देना है । भारत में रिकवरी रेट बेहतर है । हम अमेरिका, ब्राजिल और ब्रिटेन जैसे देशों से भारत अच्छी स्थिति में है। आज हमारे देश में कोरोना मरीजों के लिए 90 लाख से ज्यादा बेड्स उपलब्ध है, 12 हजार कोरोना सेंटर्स हैं । धीरे-धीरे आर्थिक गतिविधियां बढ़ रही है ।

पीएम मोदी ने कहा कि हमें ये भूलना नहीं है कि लॉकडाउन भले चला गया हो, वायरस नहीं गया है। उन्होंने कहा,” जब तक सफलता पूरी न मिल जाए, लापरवाही नहीं करनी चाहिए। जब तक इस महामारी की वैक्सीन नहीं आ जाती, हमें कोरोना से अपनी लड़ाई को कमजोर नहीं पड़ने देना है।”

उन्होंने कहा,” बरसों बाद हम ऐसा होता देख रहे हैं कि मानवता को बचाने के लिए युद्धस्तर पर काम हो रहा है । अनेक देश इसके लिए काम कर रहे हैं. हमारे देश के वैज्ञानिक भी vaccine के लिए जी-जान से जुटे हैं । भारत में अभी कोरोना की कई वैक्सीन्स पर काम चल रहा है । इनमें से कुछ एडवान्स स्टेज पर हैं ।”

पीएम मोदी ने कहा,” कोरोना की vaccine जब भी आएगी, वो जल्द से जल्द प्रत्येक भारतीय तक कैसे पहुंचे इसके लिए भी सरकार की तैयारी जारी है ।एक-एक नागरिक तक vaccine पहुंचे, इसके लिए तेजी से काम हो रहा है ।’

बता दें कि कोरोना काल में इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश को कुल 6 बार संबोधित कर चुके हैं और ये सातवां अवसर है, इससे पहले 19 मार्च, 24 मार्च, 3 अप्रैल, 14 अप्रैल, 12 मई और 30 जून को देश को संबोधित कर चुके हैं ।

बता दें कि देश में कोरोना की स्थिति इस वक्त भी गंभीर बनी हुई है । देश में कुल कोरोना केस की संख्या 76 लाख के करीब है और इस महामारी से एक लाख लोगों की मौत हो गई है । हालांकि, कुछ दिनों में देश में एक्टिव केस की संख्या घटी है। वहीं देश अब अनलॉक की प्रक्रिया में चल रहा है और लगातार बाजार, सिनेमा हॉल, स्कूल जैसी सुविधाएं खुलने लगी हैं और त्योहार भी नज़दीक हैं ।

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!