राजीव गांधी सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता का परिणाम घोषित, अनुज ओझा रहे अव्वल

आनन्द कुमार चौबे (संवाददाता)

● प्रथम पुरस्कार के रूप में मिला लैपटॉप

● द्वितीय व तृतीय स्थान पर क्रमशः निशांत विश्वकर्मा तथा प्रिंस पांडेय को मिला मोबाइल व टेबलेट

सोनभद्र । कांग्रेस पार्टी की ओर से पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की जयंती के मौके पर गत दिनों आयोजित सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता “मैं भी युवा हूं मेरा भी एक सपना है” के पुरस्कार वितरण का आयोजन चंडी होटल-उत्तर मोहाल स्थित एक निजी विद्यालय में कराया गया।

इस दौरान कार्यक्रम में उपस्थित बच्चों से लकी ड्रा सिस्टम से प्रथम तीन स्थानों के लिए बच्चों की घोषणा की गई। प्रतियोगिता का प्रथम पुरस्कार एक लैपटॉप मटमंधवा-बभनी के अनुज ओझा तथा प्रशस्ति पत्र, द्वितीय पुरस्कार एक मोबाइल फोन मूर्धवा-रेनुकूट के निशांत विश्वकर्मा, तृतीय पुरस्कार एक टैबलेट कुशहरा-शाहगंज के प्रिंस पांडेय को देकर सम्मानित किया गया साथ ही सांत्वना पुरस्कारों में 10 बैग, 10 डॉक्यूमेंट फ़ाइल, 10 कॉफी मग तथा 100 दीवाल घड़ी वितरित किया गया।
पुरस्कार प्राप्त करने वाले विजयी प्रतिभागियों ने इस मौके पर सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता आयोजित करने के लिए आभार जताया और खुशी जाहिर की। प्रतिभागियों ने कहा कि इस प्रकार के कार्यक्रमों से विद्यार्थियों को एक तरफ जहां देश के विकास में अपना योगदान देने वाले महापुरूषों के बारे में जानकारियां प्राप्त होती है वहीं उत्साहवर्धन भी होता है।

वहीं जिलाध्यक्ष रामराज सिंह गोंड ने विजयी परीक्षार्थियों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की तथा कार्यक्रम में प्रतिभाग करने वाले सभी बच्चों के प्रति अपना आभार जताया।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में यूपी कांग्रेस के महासचिव मकसूद खान तथा पूर्व अध्यक्ष नगर पालिका परिषद अजय शेखर, वरिष्ठ पत्रकार मिथिलेश दिवेदी, राष्ट्रपति पुरस्कार से सम्मानित पं0 ओमप्रकाश तिवारी, पूर्व सदर मुर्तजा अंसारी, बार एसोसिएशन के अध्यक्ष सुरेन्द्र देव पांडेय विशिष्ट अतिथि के रूप में मौजूद रहे।

कार्यक्रम का संचालन जिला उपाध्यक्ष कमलेश ओझा ने किया।

इस दौरान पूर्व जिलाध्यक्ष रमेश देव पांडेय, अरविंद सिंह, जगदीश मिश्रा, जितेंद्र पासवान, फरीद अहमद, राजबली पांडेय, चंद्रकांत शर्मा, सुनीता तिवारी, संगीता श्रीवास्तव, सुशील पाठक, राजीव त्रिपाठी, कौशलेस पाठक, नामवर सिंह कुशवाहा, प्रदीप चौबे, नागेशमणी पाठक, विवेक सिंह, धीरज पांडेय, कन्हैया पांडेय समेत अन्य कार्यकर्तागण भी मौजूद रहे।

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!