छीटनपुरवा गन्ना सेंटर को बंद न करने के लिए किसानों ने उठाया मामला

कुलदीप कुमार चौरसिया (संवाददाता)

निघासन । बिहारीपुरवा प्राथमिक विद्यालय में बने छीटनपुरवा क्रय केंद्र से जुड़े किसानों की बैठक हुई। इसमे पहुचे बेलरायां चीनी मिल जीएम गन्ना सीसीओ ने छीटन क्रय केंद्र समाप्त न होने का अस्वाशन दिया।साथ कि उन्होंने बताया कुर्मिनपुरवा क्रय केंद्र को स्मार्ट बनाने की क्रिया पूरी हो गयी चीनी मिल चालू होने पर उसे भी चालू कर दिया जाएगा।
रामकुमार, नंदराम, धुर्व आदि ने बताया कि छीटनपुरवा गन्ना क्रय केंद्र पर परगीपुरवा, बस्तीपुरवा, छीटनपुवा, बिहारीपुरवा, भजनपुरवा, मोहनलाल पुरवा, बुद्धापुरवा, मझलीपुरवा समेत करीब 11 गांवो का गन्ना तौला जाता है ।

कुर्मिनपुरवा को स्मार्ट गन्ना क्रय केंद्र बनाए जाने पर इस क्रय केंद्र को समाप्त कर कुर्मिनपुरवा से जोड़ने की तैयारी चीनी मिल प्रशासन कर रहा था। इसे लेकर किसानों ने एक बैठक की। बैठक में पहुचे जीएम सुशील कुमार गौड़ सीसीओ श्रीनिवास,चीनी मिल संचालक विनोद वर्मा, युवा नेता मनोज वर्मा ने किसानों के हित को ध्यान में रखते हुए क्रय केंद्र समाप्त न करने का अस्वाशन दिया। इसके अलावा स्मार्ट क्रय केंद्र के बारे में बताया।जीएम ने किसानों ने अक्टूबर के गन्ने को बोने पर जोर दिया । इसके अलावा मनोज वर्मा ने छोटे किसानों को फरवरी तक पर्ची दिलाने का आश्वासन सीसीओ से बात किया। इस पर सीसीओ ने आश्वासन दिया है । इस दैरान परमानंद, जगन्नाथ मौर्या,समेत सैकड़ो किसान मौजूद रहे। कार्यक्रम का संचालन मनोज वर्मा ने किया।

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!