तैयारिया पूर्ण कल से शुरू होगा शारदीय नवरात्र का प्रथम दिन

घनश्याम पांडेय/विनीत शर्मा(संवाददाता)

चोपन। कोरोना काल मे शनिवार से शुरू हो रहे शारदीय नवरात्र को लेकर चोपन के पूजा कमेटियों ने इस बार सादगी से पूजा मनाने का निर्णय लिया है नगर के प्रमुख मंदिरों में आयोजन को लेकर साफ-सफाई का कार्य पूर्ण कर लिया गया है।
पहले की बात की जाए तो नवरात्र शुरू होते ही जगह-जगह नवदुर्गा महोत्सव सहित विभिन्न कार्यक्रमों के लिए पंडाल सज जाया करते थे। वहीं बाजारों में भी पूजन सामग्री की दुकानें सज जाती थी परन्तु इस बार त्योहारों पर कोरोना का साया है। मंदिरों में उमड़ने वाली भीड़ों पर रोक लगा दिया गया है।

सजधज के तैयार हुआ काली मंदिर

नगर के पास पश्चिम पहाड़ी पर स्थित काली मंदिर में तैयारियों को अंतिम रूप देने में कारीगर जुटे हैं। मंदिर की रंगाई पुताई के साथ मातारानी का शृंगार किया गया है। रंगबिरंगी लाइटों से मंदिर परिसर की सजावट की गई है। गुरुवार को नगर पंचायत चेयरमैन फरीदा बेगम ने नगर के सभी प्रमुख मंदिर परिसरो के चारों ओर साफ सफाई करवाई।

कैलाश मंदिर पर सोसल डिस्टेंस का पालन कराने का है पूरा इंतजाम

नगर के बीचों बीच स्थित कैलाश मंदिर में हरवर्ष हजारो की संख्या में दूर-दूर से श्रद्धालु आकर पूजा अर्चना करते थे।

परंतु मंदिर के पुजारी चंद्रशेखर देव पांडेय उर्फ राजू पांडेय ने बताया की इस बार कोरोना के चलते भीड़ कम होने की संभावना है तथा मंदिर परिसर में सोसल डिस्टेंस के साथ साथ सेनेटाइजर का पूरा प्रबंध किया गया है। तथा पूजा अर्चना मंदिर के बाहर से ही कराया जाएगा।

नगर के अग्रवाल मार्केट में स्थित दुर्गा मंदिर में भी नवरात्र को लेकर पूजा अर्चना की तैयारी की गई है। इसी के साथ अन्य मंदिरों में भी नवरात्र की तैयारियां पूर्ण कर ली गई है।

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!