बलिया हत्याकांड को लेकर सीएम योगी सख्त, एसडीएम, सीओ और अन्य पुलिसकर्मियों को तत्काल निलंबित करने का आदेश

बलिया जिले में गुरुवार को सरकारी सस्ते गल्ले की दुकान के आवंटन को लेकर आयोजित खुली बैठक में विवाद और फिर हत्या की वारदात के बाद राजनिति भी शुरू हो गई है। विपक्ष ने उत्तर प्रदेश की कानून और व्यवस्था पर सवाल खड़े करते हुए निष्पक्ष जांच की मांग की है।

समाजवादी पार्टी (सपा) के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से कहा गया कि सत्ताधीश खुलेआम कानून व्यवस्था को चुनौती दे रहे हैं। बलिया में कानून व्यवस्था को ठेंगा दिखाने वाली खौफनाक वारदात सामने आई है जहां एसडीएम और सीओ के सामने भाजपा नेता ने युवक जय प्रकाश पाल की गोली मारकर हत्या कर दी। पुलिस के सामने से गोली मारकर बीजेपी नेता फरार भी हो गया।

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने ट्वीट कर कहा कि सत्ता दल के नुमाइंदे द्वारा एसडीएम और सीओ के सामने गोली चलाना यह बताता है कि भाजपा सत्ता के नशे में चूर है। यह हत्या महज एक युवक की हत्या नहीं, समूचे कानून-व्यवस्था की हत्या है। मुख्यमंत्री जी! गोरखपुर लौट जाइए, उत्तर प्रदेश के नागरिकों की सुरक्षा आपके बस की बात नहीं।

इधर बलिया में दिनदहाड़े दबंगों की फायरिंग में युवक की हत्या पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कार्रवाई की है । उन्होंने मौके पर मौजूद एसडीएम, सीओ और अन्य पुलिसकर्मियों को तत्काल निलंबित करने का आदेश दिया है। साथ ही आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई का भी निर्देश दिया है।

बता दें कि बलिया के दुर्जनपुर गांव में जिला प्रशासन की मौजूदगी में एक शख्स ने ताबड़तोड़ फायरिंग की। इसमें एक ग्रामीण की मौत हो गई है। मृतक के बेटे ने कहा कि सीओ, इंस्पेक्टर और मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में दबंगों ने पिता को गोली मारी है । उनका कहना है कि पुलिस खड़े होकर देखती रही. आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है । गोली दुर्जनपुर में कोटे की दुकान के लिए आयोजित खुली बैठक में चली ।I

सपा और कांग्रेस के आरोप पर बलिया के बीजेपी जिलाध्यक्ष जय प्रकाश शाह ने कहा कि आरोपी धीरेंद्र सिंह बीजेपी में किसी पद पर नहीं है। वहीं, धीरेंद्र सिंह के फेसबुक अकाउंट के मुताबिक, वह 2011 से राजनीति से जुड़ा हुआ है और अपने को बीजेपी का कार्यकर्ता बताता है।

सपा के MLC सुनील सिंह साजन ने कहा कि उत्तर प्रदेश में सरकार अपराधी और गुंडे चला रहे हैं। बलिया की घटना ने इस बात को साबित भी कर दिया है. उत्तर प्रदेश में कुछ भी हो लेकिन कानून व्यवस्था का बिल्कुल नहीं है । SDM और CO के सामने बीजेपी के गुंडे हत्या करके फरार हो जाते हैं ।

सपा नेता ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी आपका रामराज कहां है ? मुख्यमंत्री जी आप इस्तीफा दे दीजिए और किसी अपने जानने वाले बड़े अपराधी को उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री बना दीजिए. सरकार तो अपराधियों के चरणों में नतमस्तक है ।

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!