सफाई व्यवस्था दुरुस्त करने की मांग को लेकर सभासद बैठे धरने पर

मनोहर कुमार (संवाददाता)

– चेयरमैन ने आश्वासन देकर धरना कराया समाप्त

डीडीयू। समय से कूड़ा उठाने,सफाई निरीक्षक को हटाने व सफाई व्यवस्था दुरुस्त रखने के मांग के साथ आदर्श नगर पालिका पी डी डी यू नगर के वार्ड संख्या 24 के सभासद बृजेश गुप्ता वार्ड वासियों के साथ नगर पालिका कार्यालय के परिसर में सोमवार को धरना दिया। सभासद के धरना दिए जाने की सूचना पर पहुंचे चेयरमैन संतोष खरवार ने आश्वाशन दिया की व्यवस्था को शीघ्र दुरुस्त किया जाएगा।इसके बाद सभासद ने धरना समाप्त किया।

आदर्श नगर पालिका में शुमार पंडित दीनदयाल उपाध्याय नगर में 25 वार्ड हैं। इन वार्डों से प्रतिदिन कई कुंतल कूड़े निकलते हैं।सफाई कर्मी नाला व सड़क साफ कर कूड़े को जगह जगह लगा देते हैं।इसके बाद कूड़े को एक जगह ट्राली से उठाकर रख देते हैं। जिसे बड़े वाहन पर लाद कर शहर से बाहर किया जाता है। नगर के वार्ड संख्या 25 में ट्यूबवेल के पास सड़क किनारे एक जगह पर यहां का कूड़ा सफाई कर्मी एकत्र करते हैं।कोराना काल में संक्रमण के भय से क्षेत्रवासी उस स्थान को बांस बल्ली से घेर कर यहां कूड़ा फेकना मना है का बोर्ड लगा दिया है। इसके बाद से सफाई कर्मी वहां कूड़ा नहीं फेंक रहे हैं। साफ करने के बाद जगह जगह कूड़ा लगा दे रहे हैं।लोगों के दरवाजे व दुकानों के पास कूड़े लगे हैं। जिससे दुर्गन्ध भी उठ रहा है। वार्ड संख्या 24 के सभासद बृजेश गुप्ता ने सोमवार को सफाई व्यवस्था दुरुस्त करने,सफाई निरीक्षक को निलंबित करने के लिए नगर पालिका कार्यालय में नागरिकों के साथ धरना दिया। कहा कि वार्ड में समुचित सफाई की व्यवस्था नहीं है।समय से कूड़ा नहीं उठाया जा रहा।सफाई निरीक्षक कभी निरीक्षण नहीं करते। बाद में मौके पर पहुंचे चेयरमैन संतोष खरवार ने व्यवस्था दुरुस्त करने का आश्वाशन दिया।इसके बाद सभासद ने धरना समाप्त किया।इस दौरान संजय जायसवाल,रणजीत, जय कासवानी,कन्हैया लाल,मनोज यादव,चिंटू कनौजिया,सोनू चौधरी,सोनी कुरैशी,बबलू कुरैशी आदि रहे।

सात बजे के बाद लग रहा है झाड़ू
नगर में इस समय सफाई व्यवस्था चरमरा है ।सफाई कर्मी सात बजे का बाद झाड़ू लगा रहे हैं।जब लोगों का सड़कों पर आवागमन शुरू हो रहा है ।लोग अपने व्यवसाई कार्य शुरू कर रहे हैं। सफाई नायक भी कंट्रोल नहीं कर पा रहे हैं।

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!