चेन्नई ने पंजाब को एकतरफा मुकाबले में 10 विकेट से हराया

इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स ने किंग्स इलेवन पंजाब को एकतरफा मुकाबले में 10 विकेट से हरा दिया । पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 178 रन बनाए, जवाब में चेन्नई सुपरकिंग्स ने एक भी विकेट गंवाए बिना 17.4 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया ।टूर्नामेंट में पहली बार चेन्नई सुपरकिंग्स की ओपनिंग का जलवा दिखा । शेन वॉटसन और फाफ डुप्लेसी ने तूफानी अर्धशतकीय पारी खेली । डुप्लेसी ने नाबाद 87 और शेन वॉटसन ने नाबाद 83 रनों की पारी खेली। चेन्नई ने दूसरी बार किंग्स इलेवन पंजाब को 10 विकेट से हराया है। इससे पहले साल 2013 में भी चेन्नई ने 10 विकेट से जीत हासिल की थी ।

दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में 179 रनों का बड़ा लक्ष्य हासिल करने उतरी चेन्नई को वॉटसन और डुप्लेसी ने अच्छी शुरुआत दी । वॉटसन पिछले चार मैचों में फ्लॉप रहे थे और उनपर काफी दबाव था लेकिन रविवार को वो अलग ही रंग में दिखे । वॉटसन ने आते ही पंजाब के गेंदबाजों पर करारे प्रहार किये । दोनों ही बल्लेबाजों ने पावरप्ले में 60 रन बना डाले ।

डुप्लेसी और वॉटसन के बीच अर्धशतकीय साझेदारी महज 34 गेंद में हुई । चेन्नई के बल्लेबाज लगातार आक्रमण करते चले गए और 10 ओवर से पहले ही चेन्नई ने 100 रन पूरे कर लिये । इस दौरान शेन वॉटसन ने महज 31 गेंदों में इस सीजन का अपना पहला अर्धशतक लगाया। वहीं फॉर्म में चल रहे डुप्लेसी ने 33 गेंदों में पचासा ठोका । अर्धशतक जमाने के बाद शेन वॉटसन बेहद आक्रामक हो गए और 15 ओवर में चेन्नई 150 पार पहुंच गई । लगातार 10 के रन रेट से खेल रही चेन्नई को दोनों बल्लेबाजों ने 14 गेंद पहले ही जीत दिला दी। वॉटसन और डुप्लेसी के बीच 181 रनों की साझेदारी हुई जो कि चेन्नई की किसी भी विकेट के लिए सबसे बड़ी जीत है । इन दोनों की पारियों के दम पर ही चेन्नई दुबई में लक्ष्य का पीछा करते हुए जीत हासिल करने वाली पहली टीम बनी।

इससे पहले पंजाब ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी ।उसके बल्लेबाजों खासकर कप्तान केएल राहुल ने अच्छी बल्लेबाजी की । राहुल ने 63 रन बनाए. निकोलस पूरन ने 3 छक्कों की मदद से 33 रन बनाए। मनदीप सिंह ने भी 27 रनों की तेज पारी खेली। मयंक अग्रवाल ने 26 रनों का योगदान दिया । हालांकि पंजाब के गेंदबाजों ने बल्लेबाजों की मेहनत पर पानी फेरने में कोई कसर नहीं छोड़ी । कॉटरेल, जॉर्डन और हरप्रीत बरार का इकॉनमी रेट 10 रन प्रति ओवर से ज्यादा रहा। नतीजा टीम को पांच मैच में चौथी हार झेलनी पड़ा ।

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!