आईपीएल 2020 : सनराइजर्स हैदराबाद ने कड़े मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स को 7 रनों से किया पराजित

दुबई के इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ने चेन्नई सुपर किंग्स को 7 रन से हरा दिया है । सनराइजर्स हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए युवा प्रियम गर्ग और अभिषेक शर्मा की धमाकेदार अर्धशतकीय साझेदारी की मदद से 5 विकेट पर 164 रन बनाए । जवाब में चेन्नई की टीम 5 विकेट खोकर 157 रन ही बना सकी।

इस मैच में उतरते ही चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी आईपीएल में सर्वाधिक 194 मैच खेलने वाले क्रिकेटर हो गए ।उन्होंने चेन्नई के ही सुरेश रैना को पछाड़ा जो निजी कारणों से आईपीएल नहीं खेल रहे हैं ।

सनराइजर्स के शीर्षक्रम के नाकाम रहने के बाद गर्ग ने नाबाद 51 और अभिषेक ने 31 रन बनाकर 5वें विकेट के लिए 77 रन की साझेदारी की । सनराइजर्स ने आखिरी 4 ओवर में 53 रन जोड़े ।

आखिरी ओवरों में चेन्नई की ढीली फील्डिंग का भी सनराइजर्स को फायदा मिला । चेन्नई ने अभिषेक शर्मा को 2 बार जीवनदान दिया ।

शुरूआती मैचों में जूझती नजर आई तीन बार की चैम्पियन चेन्नई की टीम में अंबति रायडू, ड्वेन ब्रावो और शार्दुल ठाकुर को इस मैच में जगह मिली । चेन्नई ने पिछला मैच एक सप्ताह पहले खेला था और ब्रेक के बाद उसके गेंदबाज काफी तरोताजा नजर आए । दीपक चाहर ने 31 रन देकर 2 विकेट लिए जबकि सैम कुरेन ने भी उम्दा गेंदबाजी की ।

चाहर ने बेहतरीन इनस्विंगर पर जॉनी बेयरस्टो को आउट कर दिया और खाता खोलने तक का मौका नहीं दिया । मनीष पांडे (29) फॉर्म में लग रहे थे और कई अच्छे शॉट्स भी लगाए । डेविड वॉर्नर और पांडे ने पावरप्ले में 42 रन बनाए ।

ओवर निकलते देख वार्नर ने ऊंचे शाॉट लगाने की कोशिश की लेकिन फाफ डुप्लेसिस को कैच दे बैठे । वहीं केन विलियमसन अगली गेंद पर गर्ग के साथ तालमेल नहीं बैठने पर रन आउट हो गए ।

इसके बाद टीम को संकट से निकालने की जिम्मेदारी युवा खिलाड़ियों पर आ गई जिन्होंने निराश नहीं किया। भारतीय जूनियर टीम के कप्तान गर्ग ने अपनी प्रतिभा की बानगी पेश की और अभिषेक ने भी जबर्दस्त खेल दिखाया । गर्ग ने 26 गेंद में 6 चौकों और 1 छक्के के साथ 51 रन बनाए जबकि अभिषेक ने 24 गेंद में 31 रन बनाए जिसमें 4 चौके और 1 छक्का शामिल था।

चेन्नई की शुरुआत खराब रही और तीसरे ओवर में शेन वॉटसन 1 रन बनाकर भुवनेश्वर कुमार को विकेट थमा बैठे । इसके बाद आए पहले मैच के हीरो अंबति रायडू से चेन्नई को काफी उम्मीदें थीं ।लेकिन वो भी कुछ खास नहीं कर पाए और छठे ओवर की पहली गेंद पर 8 रन बनाकर आउट हो गए । इसी ओवर की आखिरी गेंद पर चेन्नई को एक और झटका लगा । फाफ डुप्लेसिस 19 गेंदों में 22 रन बनाकर रन आउट हो गए।

इसके बाद भी विकेट के गिरने का सिलसिला नहीं रुका और टीम के 42 रनों के स्कोर पर 3 रन बनाकर जाधव भी चलते बने। उन्हें अब्दुल समद ने अपना शिकार बनाया ।

लगातार विकेटों को गिरता देख धोनी क्रीज पर उतरे । लेकिन तब तक मैच काफी निकल चुका था ।चेन्नई की खराब बल्लेबाजी का असर ये रहा कि शुरुआती 10 ओवर में 4 विकेट पर टीम के 44 रन ही बन पाए । यहां से चेन्नई को 10 ओवर में 121 रनों की दरकार थी ।

इसके बाद धोनी ने जडेजा के मिलकर 72 रनों की साझेदारी की. इस दौरान जडेजा ने 35 गेंदों पर 50 रन बनाए लेकिन नटराजन की गेंद पर कैच आउट हो गए ।

धोनी ने 36 गेंदों में नाबाद 47 रनों की पारी खेली लेकिन टीम को जीताने में विफल रहे । उनके अलावा सैम कुरेन 15 रन बनाकर नाबाद रहे ।

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!