इस मशहूर शायर की बेटी ने थमा कांग्रेस का हाथ, लड़ सकती हैं चुनाव

फाइल फोटो

मशहूर शायर मुनव्वर राणा की बेटी फौजिया राणा कांग्रेस में शामिल हो गई हैं । उन्होंने शुक्रवार को पटना में कांग्रेस की सदस्यता ली । फौजिया राणा ने चुनाव लड़ने के सवाल पर कहा कि अगर पार्टी उन्हें निर्देश देगी तो वो चुनाव मैदान में उतरेंगी ।

फौजिया राणा ने कांग्रेस में शामिल होने को लेकर कहा कि बिहार में राजनीति पुरुष प्रधान रही है । मैं चाहती थी कि मैं उस पार्टी में शामिल होऊं जहां महिलाओं का सम्मान हो, इस लिहाज से कांग्रेस मेरे लिए सही प्लेटफॉर्म है । उन्होंने कहा कि बिहार में महागठबंधन ही अच्छा शासन दे सकती है । अगर पार्टी आलाकमान मुझे चुनाव लड़ने के लिए कहेगा तो मैं जरूर चुनाव लडूंगी ।

फौजिया CAA के खिलाफ हुए प्रदर्शन के दौरान चर्चा में आई थीं। वो शाहीन बाग भी पहुंची थीं। फौजिया ने लखनऊ में भी धरना दिया था । उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई थी। तब फौजिया ने कहा था कि हमने लखनऊ में धरना दिया, आवाज उठाने पर उत्तर प्रदेश सरकार ने हम पर एफआईआर की और 4-4 धाराएं लगाईं । फौजिया ने तंज कसते हुए उत्तर प्रदेश सरकार को इसके लिए शुक्रिया कहा ।

बता दें कि बिहार में तीन चरण में विधानसभा के चुनाव होंगे । पहले चरण का मतदान 28 अक्टूबर को होगा, दूसरे चरण का मतदान 3 नवंबर और तीसरे चरण का मतदान 7 नवंबर को होगा । चुनाव के नतीजे 10 नवंबर को घोषित होंगे ।

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!