जिले के व्यापारियों की समस्याओं के समाधान का कल्याण बोर्ड के उपाध्यक्ष ने दिया आश्वासन

आनन्द कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । बीते 29 सितम्बर को लखनऊ में उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल के जिलाध्यक्ष राजेश गुप्ता ने व्यापारी कल्याण बोर्ड के समक्ष सोनभद्र के व्यापारियों की समस्या से अवगत कराया। उन्होंने चिंता जताते हुए कहा कि रॉबर्ट्सगंज नगर के मध्य से पीडब्लूडी विभाग के सड़क चौड़ीकरण के जद में लगभग 5000 दुकानें व लगभग एक लाख की आबादी के आने से व्यापारी व अन्य रहवासीयों के बेरोजगार हो जाने का खतरा उत्पन्न हो गया है। वहीं ओबरा परियोजना प्रशासन द्वारा 150 दुकानों के ध्वस्तीकरण के आदेश से व्यापारियों के समक्ष बेरोजगारी व भुखमरी की स्थिति उत्पन्न हो गई है। रही सही कसर विद्युत विभाग, खाद एवं रसद विभाग, श्रम विभाग, बाट माप विभाग, अग्निशमन विभाग व व्यापार से संबंधित अन्य विभाग एक साथ बकाया वसूली कर पूरी कर रहे हैं।

जिलाध्यक्ष राजेश गुप्ता ने व्यापारी कल्याण बोर्ड के समक्ष व्यापारियों को समय देने व बिना पेनाल्टी किस्तों में बकाया वसूली करने का निर्देश देने का अनुरोध किया।

उन्होंने व्यापारी कल्याण बोर्ड के समक्ष विभागों द्वारा व्यापारियों को जारी किए जाने वाले लाइसेंस में हो रहे व्यापक भ्रष्टाचार का मुद्दा भी उठाया, उन्होंने कहा कि लाइसेंस जारी करते समय व्यापारियों को जबरन कार्यालय बुलाकर उनका आर्थिक शोषण व उत्पीड़न किया जाता है।

राजेश गुप्ता के सभी विषयों पर व्यापारी कल्याण बोर्ड के उपाध्यक्ष मनीष गुप्ता ने संज्ञान लेते हुए आयुक्त विंध्याचल मंडल व जिलाधिकारी सोनभद्र को मामले को गंभीरता से लेने के लिए निर्देशित किया तथा समस्त विभागों को व्यापारियों के साथ सहयोगात्मक रुख अपनाने का निर्देश दिया साथ ही कहा कि व्यापारियों का शोषण व उत्पीड़न किसी भी हाल में नहीं होने दिया जाएगा।

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!