गांव से बाहर सामुदायिक शौचालय बनाये जाने से नाराज ग्रामीणों ने किया प्रर्दशन

विनोद कुमार (संवाददाता)

*प्रार्थना पत्र देकर एसडीएम से काम रोकने की लगायी फरियाद*)

शहाबगंज। सारिंगपुर ग्राम
प्रधान द्वारा सामुदायिक शौचालय गांव से बाहर काफी दूर बनाये जाने से नाराज गुरुवार को दर्जनों की संख्या में कार्यस्थल पर पहुंचे ग्रामीणों ने विरोध प्रर्दशन किया।वहीं उपजिलाधिकारी चकिया अजय कुमार मिश्र को काम रोकने के लिए प्रार्थना पत्र दिया।
शासन द्वारा ग्राम पंचायतों में सामुदायिक शौचालय का निर्माण कराया जा रहा है।जिसका निर्माण ग्राम समाज की भूमि पर किया जाना है।ग्राम पंचायत सारिंगपुर के अंर्तगत महडौर, कनेरा व तकिया ग्राम आता है।सामुदायिक शौचालय का निर्माण इन्हीं गांव में कराया जाना है। लेकिन ग्राम प्रधान सामुदायिक शौचालय का निर्माण गांव से काफी दूर करा रहे हैं। जिसको लेकर ग्रामीण विरोध प्रर्दशन पर उतारू हो गये हैं।ग्रामीणों ने प्रधान पर आरोप लगाते हुए कहा कि लेखपाल द्वारा सारिंगपुर बस्ती के पास ही शौचालय निर्माण के लिए चिन्हित किया गया। लेकिन प्रधान द्वारा मनमानी रुप से काफी दूर सामुदायिक शौचालय का निर्माण कराया जा रहा है। ऐसी दशा हम लोगों को काफी असुविधा का सामना करना पड़ेगा। ग्रामीणों ने कहा कि निर्माण कार्य बंद कराकर निर्माण कार्य गांव के पास नहीं कराया जाता है तो हम लोग जिलाधिकारी के यहां गुहार लगाने को विवश होंगे।

प्रर्दशन के दौरान रामदुलार, सुनिल कुमार, सुभाष, श्यामलाल, संगीत देवी, सरोजा, उमा देवी, संतोष कुमार, छंगुरी देवी, रामावती देवी, गुलाबी देवी, निर्मला देवी आदि उपस्थित थीं।

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!