मकान की पुताई करते समय करेंट लगने से युवक की मौत

विनोद कुमार (संवाददाता)

इलिया।थाना क्षेत्र के लेहरा खास गांव में मकान पर रंगाई पुताई का काम कर रहे संतोष राम 32 वर्ष केबिल तार के संपर्क में आने से बुरी तरह झुलस गया। आनन फानन में इलाज हेतु उसे चकिया स्थित जिला संयुक्त चिकित्सालय ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।
लेहरा खास गांव निवासी संतोष गांव के ही शैलेंद्र द्विवेदी के मकान पर पिछले एक सप्ताह से रंगाई पुताई का काम कर रहा था। मकान मालिक के आज घर न रहने से वह काम पर आने वाला नहीं था। मगर अचानक दोपहर में हाफ टाइम के काम पर वह आ गया। और मकान के बाहरी हिस्से पर रंगाई पुताई का काम शुरू कर दिया। मकान के बाहर से गुजरे केवल का तार कटा होने से संतोष उसके संपर्क में आ गया, और वह बांस के बने सीढ़ी से नीचे गिर गया। बेहोशी की हालत में इलाज हेतु लोग उसे तत्काल चकिया स्थित जिला संयुक्त चिकित्सालय पहुंचाया गया, मगर तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। अस्पताल से आने के बाद ग्रामीणों ने शैलेंद्र द्विवेदी के मकान के बाहर शव को रखकर मकान मालिक के आने की मांग पर अड़े रहे।इसी बीच सूचना पाकर थानाध्यक्ष मिथिलेश तिवारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गये। और मृतक के पिता लालजी को थाना पर बुलाकर मामला सुलझा कर शव को पीएम हाउस भेजे जाने की कोशिश में लगे रहे।।
मजदूर लालजी के तीन पुत्रों में संतोष सबसे बड़ा था। वह भी मजदूरी करके अपना हो पत्नी बच्चों का गुजर-बसर कर रहा था। मृतक को दो पुत्री मधुबाला तथा निशा एवं एक पुत्र खुशहाल था। घटना के बाद परिवार के लोग जहां दहाड़े मार कर रो रहे थे। वही पत्नी सुनीता देवी का रो-रोकर कर बुरा हाल रहा। वह बार-बार बेहोश हो जा रही थी। समाचार लिखे जाने तक शव को गाँव पर ही रख कर लोग सरकारी मुवावजे की मांग पर अड़े रहे।

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!