मौके पर एम्बुलेंस ने दे दी दग़ा तो गर्भवती महिला ने सड़क पर दिया बच्ची को जन्म

जनपद न्यूज ब्यूरो

बभनी। स्वास्थ्य सुविधाओं को लेकर शासन व प्रशासन के दावे की पोल तब खुल गयी जब एम्बुलेंस के इंतजार में एक गर्भवती महिला अस्पताल से तीन किमी पहले ही मुख्य मार्ग पर एक बच्ची को जन्म दे दिया । बच्ची के जन्म के बाद एम्बुलेंस पहुंची और प्रसव हुई महिला को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बभनी ले गयी ।
बताया जा रहा है कि सुषमा देवी 22 वर्ष पत्नी रायजियावन चपकी की रहने वाली है और वह कुछ दिनों से अपने मायके असनहर आयी थी। मंगलवार की भोर में महिला को प्रसव पीड़ा होने लगा तो परिजनों ने सुबह पांच बजे 102 एम्बुलेंस को फोन किया। एक घंटे तक जब एम्बुलेंस नहीं पहुंची तो मां अपनी बेटी को लेकर पैदल ही सीएचसी बभनी के लिए निकल पड़ी । घर से लगभग एक किलोमीटर आगे आने के बाद न्यू थाना के सामने महिला को अचानक बहुत तेज प्रसव पीड़ा शुरू हो गई और वहीं सड़क के किनारे बच्ची पैदा को जन्म दे दिया । इस पूरे मामले पर बभनी अधीक्षक गिरधारी लाल ने बताया कि एम्बुलेंस का संचालन लखनऊ से होता है। इस कारण हम लोगो का कोई मानिटरिंग नही हो पाता।

कुल मिलाकर यह कोई नया मामला नहीं है लेकिन जिस तरह से एम्बुलेंस कर्मियों की जिले में मनमानी चल रही है वह न सिर्फ प्रशासन की बल्कि सरकार की छवि पर बट्टा लगाने में काफी है । अब देखने वाली बात यह है कि एम्बुलेंस संचालक की तरफ से क्या सफाई आता है

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!