किसान की आवाज से हिंदुस्तान आजाद होगा- राहुल गांधी

कृषि कानून के मुद्दे पर कांग्रेस मोदी सरकार को घेरने में जुटी है। पार्टी की ओर से दिल्ली-पंजाब समेत कई राज्यों में विरोध-प्रदर्शन हो रहा है । इस बीच, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने किसानों से बात की है ।कांग्रेस नेता ने कहा कि किसान की आवाज से ही हिंदुस्तान आजाद हुआ और आज एक बार फिर किसान की आवाज से हिंदुस्तान आजाद होगा । कांग्रेस राहुल गांधी और किसानों की बातचीत का वीडियो मंगलवार को सोशल मीडिया के एक अलग-अलग प्लेटफॉर्म पर जारी करेगी ।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पीएल पुनिया ने ट्वीट कर बातचीत का एक छोटा सा हिस्सा जारी किया है । जिसमें राहुल गांधी किसानों से पूछते हैं कि आपको क्यों लग रहा है कि एमएसपी चली जाएगी। इसपर किसान कहते हैं अगर कृषि कानून से किसानों को फायदा होता है तो एमएसपी के लिए सरकार कानून क्यों नहीं बनाती है । कृषि कानून से अंबानी, अंडानी जैसे लोगों का ही फायदा होने वाला है ।

एक किसान ने कहा कि जैसे ईस्ट इंडिया कंपनी का कारोबार था, वैसा ही कारोबार आने की आशंका लग रही है । आज अगर महात्मा गांधी जिंदा होते तो इस कानून का विरोध करते । इसके बाद राहुल गांधी कहते हैं कि किसान की आवाज से ही हिंदुस्तान आजाद हुआ और आज एक बार फिर किसान की आवाज से हिंदुस्तान आजाद होगा ।

पीएल पुनिया ने ट्वीट किया कि जो हमारी थाली तक भोजन पहुंचाना नहीं भूलते, हम उन्हें कैसे भूल सकते हैं । वो हमारे लिए अन्न उगाएं और हम उनके लिए आवाज भी न उठाएं? अन्नदाता की ये आवाज कल सुबह 10 बजे राहुल गांधी के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सुनिए ।

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!