राजस्थान ने तोड़ा खुद का रिकार्ड, 4 विकेट से पंजाब को हराया

आईपीएल 2020 के 9वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने किंग्स इलेवन पंजाब को चार विकेट से हरा दिया । पंजाब ने पहले खेलते हुए मयंक अग्रवाल के दमदार शतक की बदौलत 20 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर 223 रन बनाए थे । इसके जवाब में जवाब में राजस्थान ने संजू सैमसन 85 और राहुल तेवतिया 53 की बेहतरीन पारियों की बदौलत तीन गेंद पहले ही लक्ष्य का पीछा कर लिया ।

इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी किंग्स इलेवन पंजाब को केएल राहुल और मयंक अग्रवाल ने धमाकेदार शुरुआत दिलाई। दोनों ने पहले विकेट के लिए 16.3 ओवर में 183 रनों की साझेदारी की ।आईपीएल के इतिहास में यह तीसरी सबसे बड़ी ओपनिंग साझेदारी है।

मयंक ने 50 गेंदो में 106 और राहुल ने 54 गेंदो में 69 रनों की पारी खेली । 106 रनों की पारी खेलने वाले मयंक अग्रवाल ने आईपीएल 2020 का दूसरा शतक लगाया । मयंक ने 45 सिर्फ गेंदो में अपना शतक पूरा किया । अपनी शतकीय पारी में मयंक ने 9 चौके और 7 छक्के जड़े. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 222.22 का रहा ।

मयंक के अलावा केएल राहुल ने भी 54 गेंदो में 69 रनों की शानदार पारी खेली । इस दौरान राहुल के बल्ले से सात चौके और एक छक्का निकला । अंत में ग्लेन मैक्सवेल ने 9 गेंदो में दो चौको की मदद से नाबाद 13 और निकोलस पूरन ने सिर्फ 8 गेंदो में तीन छक्कों की मदद से नाबाद 25 रनों की पारी खेली ।

इसके बाद 224 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान की शुरुआत बेहद खराब रही । इस सीज़न का अपना पहला मैच खेल रहे जोस बटलर सात गेंदो में चार रन बनाकर पवेलियन लौट गए ।

इसके बाद स्टीव स्मिथ और संजू सैमसन ने काउंटर अटैक शुरू कर दिया । सैमसन ने 42 गेंदो में सात छक्के और चार चौके की मदद से 85 और स्मिथ ने 27 गेंदो में सात चौके और दो छक्के की मदद से 50 रन बनाए ।

इसके बावजूद राजस्थान को एक समय 18 गेंदो में 51 रनों की ज़रूरत थी । ऐसे में 21 गेंदो में 14 रनों पर खेल रहे, राहुल तेवतिया ने शेल्डन कॉटरेल के एक ओवर में पांच छक्के लगाए और राजस्थान की जीत सुनिश्चित कर दी । तेवतिया के अलावा जोफ्रा आर्चर ने भी तीन गेंदो में दो छक्कों की मदद से नाबाद 13 रन बनाए और अपनी टीम को रोमांचक मुकाबले में जीत दिला दी ।

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!