सिंगर एसपी बालासुब्रमण्यम का निधन, कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद 5 अगस्त से अस्पताल में थे भर्ती

लेजेंडरी सिंगर एसपी बालासुब्रमण्यम ने शुक्रवार को इस दुनिया को अलविदा कह दिया । उनकी उम्र 74 साल थी। एसपी बालासुब्रमण्यम के चले जाने से पूरी एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री गमगीन हो गई है । एसपी बालासुब्रमण्यम ने हिंदी सिनेमा को एक से बढ़कर गाने दिए हैं । बालासुब्रमण्यम कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद 5 अगस्त से अस्पताल में भर्ती थे। अस्पताल ने गुरुवार को बयान जारी कर कहा कि उनकी हालत बहुत ही ज्यादा गंभीर है जिसके बाद शुक्रवार को उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया।

डायरेक्टर वेंकट प्रभु, जो ने इस दुखद खबर को ट्विटर पर शेयर किया। एसपी बालासुब्रमण्यम ने 25 सितंबर को दोपहर 1:04 बजे अंतिम सांस ली।

एसपी बालासुब्रमण्यम को सलमान खान की आवाज के रूप में भी जाना जाता है। 1989 में आई सलमान खान-भाग्यश्री स्टारर सुपरहिट फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ में सलमान खान के सभी गाने एसपी बालासुब्रह्मण्यम ने गाये थे, जो काफी सुरपहिट रहे थे। सलमान खान की आवाज बनने के साथ ही एसपी. बालासुब्रह्मण्यम ने कई हिंदी फिल्मों में कई स्टार्स के लिए अपनी आवाज दी।

एसपी बालासुब्रमण्यम के निधन से बॉलीवुड और टॉलीवु़ड सेलेब्स पर गमों का पहाड़ टूट पड़ा है। स्टार्स पोस्ट कर दिग्गज सिंगर की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना कर रहे हैं। बालासुब्रमण्यम के परिवार में उनकी पत्नी और दो बच्चे हैं। जो इस समय इस दुखद समाचार पर यकीन नहीं कर पा रहे हैं।

आपको बता दें कि एसपी बालासुब्रमण्यम गिनीज बुक में लगभग 40,000 गीत गाने का रिकॉर्ड दर्ज करा चुके हैं। उन्हें चार भाषाओं – तेलुगू, तमिल, कन्नड़ और हिंदी गानों के लिए 6 बार सर्वश्रेष्ठ गायक के तौर पर राष्ट्रीय पुरस्कार से नवाजा जा चुका है। साथ ही बालासुब्रमण्यम को 2001 में पद्मश्री और 2011 में पद्मभूषण पुरस्कारों से भी सम्मानित किया जा चुका है।

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!