चोपन हत्याकांड का खुलासा, धर्म परिवर्तन न करने पर पति ने ही प्रीति को कर दिया खल्लास

आनन्द कुमार चौबे/अंशु खत्री (संवाददाता)

सोनभद्र । गत 21 सितम्बर को शाम 4 बजे चोपन थाना क्षेत्र के प्रीत नगर में एक युवती का धड़ मिला था। पुलिस ने मौके पर 22 सितम्बर को डॉग स्क्वॉड की मदद से छानबीन की तो तकरीबन 200 मीटर दूर मृतका का सिर भी बरामद हुआ। चोपन थाना प्रभारी द्वारा अग्रिम विधिक कार्यवाही करते हुए अज्ञात युवती के शव के शिनाख्त हेतु प्रयास किया गया परन्तु स्थानीय लोग पहचान न सके। मृतका की शिनाख्त हेतु मीडिया सेल के माध्यम से सोशल मीडिया पर भी प्रचार प्रसार किया गया। इस सूचना पर थाना चोपन में मु0अ0सं0 256/2C20 धारा 302/221 भादवि पंजीकृत किया गया। 22 सितम्बर को सोशल मीडिया के माध्यम से सूचना पा कर लक्ष्मीनरायण सोनी पुत्र शिवधारी निवासी प्रीतनगर वार्ड नं0 07 थाना चोपन अपनी पुत्री शर्मीला के साथ थाना चोपन आकर शव के पहने कपड़ों, जुतों व शरीर की बनावट के आधार पर उसकी शिनाख्त अपनी पुत्री प्रिति (काल्पनिक नाम) के रूप में की।
इस सनसनीखेज घटना के बाद पुलिस अधीक्षक ने घटना के खुलासे के आश्वासन भी दिया था और इसके लिए स्वाट टीम, चोपन थाना पुलिस और सर्विलांस सेल की एक टीम का गठन कर अभियुक्तों के जल्द से जल्द गिरफ्तारी के लिए निर्देशित किया गया था। आज पुलिस टीम ने मुखबिर की सूचना पर दो हत्यारोपियों को बग्घानाला के नीचे से गिरफ्तार कर उनकी निशानदेही पर कत्ल में प्रयुक्त हथियार भी बरामद कर लिया।

घटना के संबंध में पुलिस अधीक्षक आशीष श्रीवास्तव ने बताया कि “करीब डेढ़ वर्ष पूर्व परिवार की सहमति के बगैर प्रिति (काल्पनिक नाम) ने अपने पड़ोस में रहने वाले एजाज अहमद उर्फ आशिक पुत्र जाकिर हुसैन निवासी प्रीतनगर वार्ड नं0 7 थाना चोपन से विवाह कर उसके साथ रहने लगी। पारिवारिक सहमति नहीं होने के कारण एजाज प्रिया को अपने घर में ना रखते हुए जया स्थित एक महिला लाज में कमरा ले कर रखा था। इस बीच धर्म परिवर्तन के विषय को लेकर दोनों में आये दिन विवाद होता रहता था परन्तु प्रिति तैयार नहीं हुई, जिस कारण उसकी हत्या एजाज ने अपने एक दोस्त शोएब पुत्र मो0 यूनुस नि0 प्रित नगर, वार्ड नं0 7-चोपन की सहायता से की गई। दोनों अभियुक्तों की निशानदेही पर कत्ल में प्रयुक्त की गई हथियारों की बरामदगी भी कर ली गयी है।”

इस अपराध का सफल अनावरण करने वाली पुलिस टीम का विवरण

1. प्रभारी निरीक्षक श्री नवीन तिवारी थाना चोपन
2. उ0नि0 प्रदीप सिंह प्रभारी स्वाट टीम
3. नि0 सरोजना सिंह प्रभारी सर्विलांस सेल
4. उ0नि0 अमित सिंह प्रभारी एसओजी
5. का जगदीश मौर्या, हे0का0 जितेन्द्र पाण्डेय, हे0का0 अरविन्द सिंह, हे0का0 विरेन्द्र कुशवाहा, का0 हरिकेश
6. उ0नि0 अवधेश यादव थाना चोपन
7. का0 शौरन राय, का0 दिलीप कश्यप, का0 अमित सिंह, का0 प्रकाश सिंह सर्विलान्स सेल अपराध शाखा, का0 रितेश पटेल. का अमर सिंह, स्वाट टीम/ एसओजी टीम

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!