किसानो के हितो के खिलाफ संसद द्वारा पारित बिल को वापस ले सरकार : आम आदमी पार्टी

अबुलकैश डब्बल ब्यूरो

चंदौली । भारतीय संसद में असंवैधानिक तरीके से पारित एग्रीकल्चर ऑर्डिनेंस (कृषि अध्यादेश) के विरोध में प्रदेश व्यापी कार्यक्रम के तहत आम आदमी पार्टी चंदौली के कार्यकर्ताओं ने जिलाधिकारी कार्यालय पहुँच कर प्रदर्शन किया और केन्द्र सरकार के विरोध में नारे लगाये व अपर जिलाधिकारी अतुल कुमार को ज्ञापन महामहिम राष्ट्रपति के नाम संबोधित ज्ञापन सौंपा । इस अवसर पर वरिष्ठ अधिवक्ता व आम आदमी पार्टी चंदौली के जिला प्रवक्ता संतोष कुमार पाठक एडवोकेट नें कहा कि जय जवान और जय किसान के नारा लगाने वाली मोदी सरकार ने देश में किसानों की बदहाली मे एक और काला अध्याय जोड़ने का काम किया है । केंद्र में बैठी भारतीय जनता पार्टी की सरकार को किसानों की कोई चिंता नही है एमएसपी ऑर्डिनेंस बिल उसका जीता जागता प्रमाण है।
कृषि सेक्टर को प्राइवेट हाथों में देने के लिए यह बिल लाया गया है, इससे एमएसपी खत्म हो जाएगी।

एग्रीकल्चर ऑर्डिनेंस (कृषि अध्यादेश) को लेकर केंद्र सरकार द्वारा कहा गया कि किसानों के लिए यह एक क्रांतिकारी बिल है, लेकिन सच यह है कि कृषि जो हमारा देश की धरा है, 80 प्रतिशत लोग जो गांव में रहते हैं वो कृषि पर निर्भर हैं, उसको प्राइवेट हाथों में देने के लिए यह बिल लाया गया है। इस बिल की वजह से धान और गेहूं की एमएसपी खत्म हो जाएगी। बिल में प्राइवेट कंपनियों को खुली छूट दे दी गई है कि आप आइए औरद कृषि क्षेत्र को अपने कब्जे में ले लीजिए। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एयरपोर्ट बेचे, एलआईसी बेची, बैंक बेच दिए, एयर इंडिया और रेलवे का निजीकरण कर दिया, अब किसानों से खेती को भी छीना जा रहा है।

जिलाध्यक्ष कला प्रसाद सोनकर ने कहा कि इस बिल के पास होने से बड़े-बड़े पूंजिपतियों को कृषि क्षेत्र में आने का मौका मिलेगा। 10-20 एकड़ जमीन के क्लस्टर बनेंगे और पूंजीपति कहीं से भी फसल खरीद कर, देश में कहीं भी उसका भंडार (स्टोर) कर सकेंगे। जिला सचिव प्रवीण चौबे ने कहा कि
इस बिल के अनुसार अब किसी भी जरूरी वस्तु को कहीं भी इकट्ठा किया जा सकता है। जरूरी वस्तुओं का जितना चाहे उतना भंडार किया जा सकता है और जब मन चाहे उसे बेचा जा सकता है। राजकुमार यादव ने कहा कि आम आदमी पार्टी मांग करती है कि उघोगपतियों को फायदा पहुँचाने के उद्देश्य से संसद मे पारित किसान विरोधी बिल को वापस लिया जाए । डाक्टर दयाराम ने कहा कि आप पूरे देश भर मे किसान भाईयो के साथ मिलकर सड़को पर संघर्ष करेगी ।

इस अवसर पर जिलाध्यक्ष कला प्रसाद सोनकर, जिला सचिव प्रवीण चौबे, जिला मिडिया प्रभारी संतोष कुमार पाठक, जिला कोषाध्यक्ष राजकुमार यादव, डाक्टर दयाराम, सी वाई एस एस के प्रदेश सचिव राजेश यादव, प्रभाकर वर्धन सिंह, अजीत यादव, पंकज सिंह, डाक्टर विजय कुमार, सुलेमान, प्रमोद मौर्य, सैय्यद अब्दुल्ला, प्रिंस मोदनलाल , विशाल तिवारी आदि लोग शामिल थे ।

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!