11 सूत्रीय माँगों के समर्थन में भामीफा ने एडीएम को सौंपा ज्ञापन

आनन्द कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । भारतीय मीडिया फाउंडेशन के जिलाध्यक्ष शांतनु विश्वास की अगुवाई मे पत्रकारों का एक प्रतिनिधि मंडल अपर जिलाधिकारी से मिलकर मुख्यमंत्री को सम्बोधित 11 सूत्रीय मांग पत्र का ज्ञापन सौंपा।

भारतीय मीडिया फाउंडेशन जनपद सोनभद्र द्वारा पत्रकारों के अधिकार सम्मान सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए जल्द से जल्द पत्रकार सुरक्षा अधिनियम बनाकर लागू करने व मीडिया कल्याण बोर्ड की स्थापना किये जाने की मांग रखी। पत्रकारों ने बोर्ड में पार्षद से लेकर चेयरमैन तक के पदों पर पत्रकार एवं सामाजिक कार्यकर्ताओं की नियुक्ति किये जाने की मांग भी की। पत्रकारों ने ज्ञापन के माध्यम से कहा कि मीडिया कल्याण बोर्ड का गठन जिला स्तर से लेकर राज्य स्तर पर की जाए। इसके साथ ही प्रिंट मीडिया, इलेक्ट्रॉनिक मीडिया, वेब मीडिया में कार्यरत समस्त पत्रकारों एवं उनके परिवार के प्रत्येक सदस्य का सरकार की ओर से बीमा कराया जाए। जिलाध्यक्ष ने कहा कि जिला मुख्यालय पर मीडिया सेंटर भवन का निर्माण किया जाए। प्रिंट मीडिया, इलेक्ट्रॉनिक मीडिया, वेब मीडिया मे कार्यरत 60 वर्ष से कम आयु के पत्रकारों का टोल प्लाजा पर वाहन टोल टैक्स में एवं रोडवेज बस यात्रा, रेलवे यात्रा, हवाई जहाज की यात्रा में 60% कि छूट एवं 60 वर्ष से ऊपर के पत्रकार के लिए वाहन टोल टैक्स, रोडवेज बस यात्रा, रेलवे यात्रा, हवाई जहाज की यात्रा फ्री किया जाए। प्रिंट मीडिया, इलेक्ट्रॉनिक मीडिया, वेब मीडिया में कार्यरत पत्रकारों एवं राष्ट्र हित के लिए कार्य करने वाले सामाजिक कार्यकर्ता को प्रतिमाह पत्रकार एवं सामाजिक सुरक्षा भत्ता के रूप में ₹ 25000 दिया जाए। पत्रकारों एवं सामाजिक कार्यकर्ताओं को वी आई पी का दर्जा दिया जाए। भा0मि0 फ़ा0 के संगठन कार्यकर्ता ने उत्तर प्रदेश में पत्रकारों के द्वारा संचालित वेब न्यूज़ पोर्टल को सूचीबद्ध करते हुए उन्हें अधिमान्यता पत्रकार का प्रमाण पत्र जारी किया जाए। उत्तर प्रदेश के समस्त प्रिंट मीडिया, इलेक्ट्रॉनिक मीडिया,वेब मीडिया में कार्यरत पत्रकारों को समस्त प्राइवेट प्रतिष्ठानों पर जाकर समाचार कवरेज करने की पूरी छूट दी जाए। उत्तर प्रदेश में पत्रकारों के द्वारा समाचार कवरेज करने के दौरान पत्रकारों के ऊपर गलत टिप्पणी करने वाले तथा भ्रष्टाचारियों एवं अपराधियों के द्वारा लगवाए गए फर्जी मुकदमों को वापस लिया जाए एवं दोषियों के ऊपर कड़ी से कड़ी कार्रवाई किया जाए।

वरिष्ठ पत्रकार सतीश भाटिया, विधु शेखर मिश्रा, पीयूष त्रिपाठी ने कहा कि “सबका साथ सबका विकास के सिद्धांत को लागू करते हुए ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्र में कराए गए विकास कार्यों की पारदर्शिता बनाए रखने हेतु विकास कार्यों की समीक्षा करके खबर संचालित करने की पूरी छूट दी जाए एवं उन्हें सुरक्षा प्रदान किया जाए एवं मांग पत्र में वर्णित समस्त 11 सूत्रीय मांगों को अमल करने हेतु सोनभद्र जनपद के अपर जिलाधिकारी को प्रेषित किया गया है। जिससे पत्रकारों के साथ न्याय हो सके।”

इस मौके पर विवेक श्रीवास्तव, बृजेश पाठक, विकास द्विवेदी, ज्ञान चतुर्वेदी, आनन्द कुमार चौबे, संजय केसरी, कृपा शंकर पांडेय, घनश्याम पांडेय, संजय पटेल, वकील खान, अंशु खत्री, संतोष साहनी आदि पत्रकारगण मौजूद रहे।

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!