एआईवाईएफ व एआईएसएफ ने संयुक्त रूप से काली पट्टी बांधकर मनाया बेरोजगार दिवस

आनन्द कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । आज जिले में अखिल भारतीय नौजवान सभा और ऑल इंडिया स्टूडेंट्स फेडरेशन ने संयुक्त रूप से बेरोजगार दिवस का आयोजन किया। अखिल भारतीय नौजवान सभा ने पार्टी के क्षेत्रीय कार्यालय पर काली पट्टी बांधकर के अंतरराष्ट्रीय बेरोजगार दिवस के रूप में तथा स्टूडेंट फेडरेशन ने चतरा क्षेत्र के श्रीनाथ पारसनाथ इंटर कॉलेज के प्रांगण में क्षेत्र के छात्रों द्वारा आज प्रधानमंत्री मोदी जी के जन्मदिन पर बेरोजगार दिवस के रूप में मनाते हुए प्रतिरोध दर्ज कराया। छात्रों और नौजवानों ने एक सुर में देश में नई शिक्षा नीति बेरोजगारी निजी करण और संविदा के सवाल पर गहरा आक्रोश व्यक्त करते हुए वाह में काली पट्टी बांधकर सरकार की नीतियों के विरोध में नारेबाजी करते हुए बेरोजगार दिवस के रूप में मनाया और साथ ही युवाओं को रोजगार देने की बात कही।
पार्टी के क्षेत्रीय कार्यालय पर अखिल भारतीय नौजवान सभा के बैनर तले जिले के कार्यकर्ताओं ने बांह में काली पट्टी बांधकर के सरकार का नीतियों तथा बेरोजगारी और नई शिक्षा का विरोध दर्ज कराया।

जहां नौजवान सभा के जिलाध्यक्ष अनिल कुमार मौर्य ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा की आज देश का हालात वह है जो पिछले 70 सालों में नहीं हुआ। आज देश का युवा देश के प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर एकजुट होकर के बेरोजगार दिवस के रूप में मना रहा है। ऐसी स्थिति वर्तमान सरकार की गलत नीतियों के कारण पैदा हुई है। आज पूरे देश में सरकारी व सार्वजनिक उपक्रमों को बेचा जा रहा है। निजीकरण किया जा रहा है छटनी की जा रही है युवा अब जागरूक हो गया है और आने वाले दिनों में अपने हक हुकूक के लिए कभी भी बड़े आंदोलन के लिए बाध्य हो सकता है। आज हम पढ़ लिख कर बेरोजगार हो रहे हैं, नौकरी की कहीं कोई उम्मीद नहीं दिख रही है। सार्वजनिक उपक्रमों को बेचा जा रहा है और निजी हाथों में दिया जा रहा है, जिससे छटनी और संविदा बढ़ने की संभावना है ऐसे में हम सरकार की गलत नीतियों का खुलकर के विरोध करते हैं साथ ही हम सरकार से यह मांग करते हैं कि जनपद सोनभद्र में स्थानीय कारखानों में स्थानीय बेरोजगारों के लिए 60% नौकरी के लिए सीट आरक्षित की जाए साथ ही विस्थापन का दंश झेल रहे लोगों को नई विस्थापन नीति के तहत उसका लाभ दिलाया जाए।

इस दौरान सचिन दिनेश्वर वर्मा, मो0 असलम, राज वर्मा, ज्योति कुमार, मुस्ताक आलम, मुन्ना राम, कमला प्रसाद, रामा सिंह, तस्लीम, सुनील कुमार सोनी आदि वहीं एआईएसएफ अखिल भारती छात्र सभा में यशपाल रावत, अभिषेक कुमार, मुकेश कुमार, राजेंद्र सिंह चौहान, बाबूराम, संदीप कुमार, राकेश पटेल, शिवानंद, इंद्रजीत, कुंवर लाल सुनील, प्रवेश, रोशन कुमार, संतोष कुमार समेत तमाम क्षेत्रीय अध्ययनरत छात्रों मौजूद रहे।

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!