किसान वर्चुअल बैठक कार्यक्रम की अधिकारियों ने बनाई रूपरेखा

अनिता अग्रहरि (संवाददाता)

धीना। नरवन के अमड़ा गांव में काला चावल की खेती पर चर्चा के लिए शुक्रवार को वर्चुअल ऑनलाइन बैठक कार्यक्रम का आयोजन होगा।इसके लिए गुरुवार को सीडीओ अभय श्रीवास्तव के नेतृत्व में अधिकारियों ने कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण किया।वर्चुअल बैठक में भारत सरकार के कृषि प्रमुख सचिव किसानों से खेती पर चर्चा व फीड बैक लेने का काम करेंगे।
जनपद में काला चावल की खेती को बढ़ावा देने का काम किया जा रहा है।काला चावल सुगर फ्री होने के चलते सुगर रोगियों के लिए काफी फायदेमंद होता है।
अमड़ा गांव निवासी प्रगतिशील किसान शशिकांत राय ने नई तकनीक से काला चावल की खेती कर नरवन में काफी सराहनीय कार्य किए है।इसके लिए अमड़ा गांव में ऑनलाइन वर्चुअल बैठक में किसानों को खेती के गुण व फीड बैक लेने का कार्यक्रम बनाया गया है।शुक्रवार को भारत सरकार के कृषि प्रमुख सचिव अमड़ा में आयोजित वर्चुअल बैठक मे किसानों को ऑनलाइन काला चावल की खेती करने पर विस्तार पूर्वक चर्चा करते हुए किसानों से फीड बैक लेने का काम करेंगे।गुरुवार को अधिकारियों की टीम ने अमड़ा गांव में होने वाले वर्चुअल बैठक का स्थलीय निरीक्षण करने का काम किया।वही सफाईकर्मियों को कार्यक्रम स्थल पर साफ सफाई करने का निर्देश दिया गया।

इस मौके पर सीडीओ अभय श्रीवास्तव, बीडीओ बरहनी महेंद्र चौबे, एडीओ पंचायत अरविंद कुमार सिंह, ग्राम प्रधान प्रमोद कुमार, आनन्द सिंह, शशिकांत राय आदि रहे।

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!