आकाशीय बिजली ने जिले में ढ़ाया कहर, चार की मौत

आनन्द कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । आज आकाशीय बिजली ने जिले में जमकर कहर बरपाया। जिससे विभिन्न थाना क्षेत्रों में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से चार लोगों को अपनी जान से हाँथ धोना पड़ गया।

पुलिस सूत्रों के अनुसार, राबर्ट्सगंज कोतवाली क्षेत्र में घोरावल ब्लॉक निवासी विकास (28वर्ष) व देवेंद्र (25वर्ष) लोढ़ी गांव के बगल में स्थित गड़उरा गांव में टमाटर की खेती कराते थे। आज शाम पांच बजे विकास व देवेंद्र खेत देखने गड़उरा गांव पहुंचे थे तभी एकाएक आकाशीय बिजली गिरने से दोनों उसकी चपेट में आ गए जिससे दोनों की मौके पर ही मौत हो गई। आस-पास के लोगों ने घटना की जानकारी पुलिस को दिया। सूचना पाकर मौक पर पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

वहीं दूसरी घटना घोरावल कोतवाली क्षेत्र में पिड़रिया गांव की है। जहाँ पिड़रिया गाँव निवासी 59 वर्षीय नाथू पाल आज शाम विसुंधरी गांव में भेड़ व बकरी चरा रहे थे तभी जंगल के रास्ते में तेज गरज चमक के साथ आकाशीय बिजली गिर गयी, जिसकी चपेट में आने से नाथू पाल की मौके पर मौत हो गई। पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

जबकि तीसरी घटना जुगैल थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत गोठानी की है। जहाँ गोठानी निवासी 50 वर्षीय किसान तनगुड़ आज साढे तीन बजे के आस-पास धान के खेत की सिंचाई कर रहे थे तभी बादलों की गड़गड़ाहट के साथ आकाशीय बिजली गिर गयी और वह आकाशीय बिजली की चपेट में आ गए, जिससे उनकी मौके पर मौत हो गयी। सुचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!