‘कोविड टेस्ट कराओ, इंसाफ पाओ’ के फार्मूले के साथ आयोजित हुआ सम्पूर्ण समाधान दिवस

आनन्द कुमार चौबे/राजकुमार गुप्ता (संवाददाता)

● लॉकडाउन व अनलाक के बाद पहली बार आयोजित हुआ संपूर्ण समाधान दिवस

● घोरावल में था मुख्य समाधान दिवस, जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक भी रहे मौजूद

● अंदर आने से पहले सभी फरियादियों का किया गया कोरोना टेस्ट

● कुल 164 लोगों की एंटीजन किट से हुई कोरोना जाँच

● एक फरियादी मिला कोरोना संक्रमित

● 50 संदिग्ध लोगों का स्वैब आरटी-पीसीआर जाँच हेतु भेजा गया बीएचयू

सोनभद्र । जनपद में कोरोना संक्रमण काल में लगे लाकडाउन और अब अनलॉक शुरू होने के बाद आज यानी मंगलवार को पहले संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। इस दौरान घोरावल में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में पहुंचे डीएम एस0 राजलिंगम व पुलिस अधीक्षक आशीष श्रीवास्तव ने सभी फरियादियों से एक-एक कर मुलाकात की और उनकी समस्याओं के निस्तारण के लिए संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया। जिले के पहले संपूर्ण समाधान दिवस की खासियत यह रही कि इसमें शामिल होने आए सभी फरियादियों का एंटीजन के जरिए कोरोना टेस्ट किया गया और थर्मल स्कैनिग के बाद ही अंदर भेजा गया। इसके तहत कुल 164 लोगों का कोरोना जाँच किया गया जिसमें एक व्यक्ति कोरोना संक्रमित मिला तथा 50 लोगों का स्वैब आरटी-पीसीआर जाँच हेतु बीएचयू भेजा गया।

जिला प्रशासन का यह अनोखा फार्मूला कोरोना संक्रमण के रोकथाम में एक नजीर साबित हो रहा है। वहीं पाँच महीने बाद आयोजित होने वाले इस समाधान दिवस में फरियादियों की संख्या कम नहीं रही। कोरोना संक्रमण के रोकथाम के लिए प्रशासनिक व्यवस्था चाक चौबंद होने से फरियादियों में भी जांच कराने को लेकर उत्साह नजर आया। वहीं हर प्रवेश करने वाले का हाथ सैनीटाइज कराया गया और बिना मास्क वालों को बाहर से ही मास्क के बिना आने पर मनाही कर दी गई।

कोरोना की जाँच कर रहे टीम एलटी राजकुमार, प्रवीण कुमार द्विवेदी, रविन्द्र नाथ सिंह, सावित्री देवी तथा अर्चना मौर्या रही।

वहीं प्रभारी अधीक्षक डॉ0 मुन्ना प्रसाद ने बताया कि “तहसील समाधान दिवस के दौरान हो रही जाँच में एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव मिला है।”

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!