यूपी बोर्ड के छात्रों के प्रवेश लेने और शुल्क जमा करने की तिथि 21 सितम्बर तक बढ़ी

जनपद न्यूज़ ब्यूरो

प्रयागराज । कोरोना संक्रमण के चलते यूपी बोर्ड परीक्षा-2021 के लिए आवेदन की धीमी गति व छात्रों की मांग को देखते हुए प्रदेश सरकार ने यूपी बोर्ड की सिफारिश पर बोर्ड परीक्षा के लिए आवेदन की तिथि 31 अगस्त से बढ़ाकर 21 सितंबर कर दी है। हाईस्कूल, इंटरमीडिएट की संस्थागत एवं व्यक्तिगत परीक्षा के आवेदनपत्र बोर्ड की वेबसाइट upmsp.edu.in पर बिना विलंब शुल्क के 30 सितंबर तक अपलोड किए जा सकते हैं। बोर्ड की ओर से दसवीं और बारहवीं की परीक्षा में शामिल होने वाले छात्रों के लिए स्कूल में प्रवेश लेने और शुल्क जमा करने की तिथि 31 अगस्त से बढ़ाकर 21 सितम्बर कर दी गई है।

बोर्ड की ओर से जारी संशोधित कार्यक्रम में कहा गया है कि प्रधानाचार्य छात्र-छात्राओं के परीक्षा शुल्क को एक मुश्त चालान के माध्यम से कोषागार में 7 सितम्बर की जगह 21 सितंबर तक जमा कर सकेंगे। बोर्ड के सचिव दिव्यकान्त शुक्ला द्वारा बताया गया है कि प्रधानाचार्य कोषागार में जमा परीक्षा शुल्क तथा छात्र-छात्राओं के शैक्षिक विवरण को बोर्ड की वेबसाइट upmsp.edu.in पर 21 सितम्बर की जगह 30 सितंबर (मध्य रात्रि 12 बजे तक) तक ऑनलाइन अपलोड कर सकते हैं।

बोर्ड की ओर से कहा गया है कि 21 सितंबर के बाद परीक्षा शुल्क जमा करने पर प्रति छात्र 100 रुपये विलंब शुल्क चालान के माध्यम से 28 सितंबर तक कोषागार में जमा करना होगा। यूपी बोर्ड ने विलंब शुल्क के साथ जमा परीक्षा शुल्क की सूचना तथा छात्र-छात्राओं के विवरण वेबसाइट पर ऑनलाइन अपलोड करने की अंतिम तिथि 24 अगस्त की जगह अब 30 सितंबर तय की है। वेबसाइट पर ऑनलाइन अपलोड किए गए छात्र-छात्राओं के विवरणों की चेकलिस्ट प्राप्त कर संस्था के प्रधान की ओर से उनके विवरण (नाम, माता-पिता का नाम, जन्म तिथि, विषय, फोटो) की जांच 25 सितम्बर से 4 अक्टूबर की जगह 1 अक्टूबर से 5 अक्तूबर के बीच की जाएगी ।इस दौरान वेबसाइट पर किसी प्रकार के अपडेशन पर रोक रहेगी।

5 अक्तूबर से 15 अक्तूबर के बीच ऑनलाइन आवेदन में होगा संशोधन

बोर्ड ने स्पष्ट किया है कि जांच के बाद स्कूल के प्रधानाचार्यों को छात्रों के विवरण में किसी प्रकार के संशोधन की आवश्यकता है तो इसके लिए वेबसाइट 5 से 15 अक्तूबर के बीच खोली जाएगी। इस दौरान किसी नए विद्यार्थी का विवरण स्वीकार नहीं किया जाएगा, इस दौरान केवल संशोधन होगा।

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!