सीएम ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से की विकास कार्यों की समीक्षा

आनन्द कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ विन्ध्याचल मण्डल की समीक्षा वीडियो कांफ़्रेंसिंग के माध्यम से की। मुख्यमंत्री ने मण्डल के 50 करोड़ की ऊपर की परियोजनाओं, 10 करोड़ से 50 करोड़ तक की परियोजनाओं की समीक्षा की और निर्देशित किया कि परियोजनाओं की विभागीय समीक्षा नियमित रूप से होनी चाहिए। कार्य को पूरा समय से किया जाय। योजनाओं की फेजवार कार्य होना चाहिए और गुणवत्ता पूर्ण तरीके से डीपीआर के अनुरूप कार्य को पूरा होना चाहिए। उन्होंने आयुक्त विन्ध्याचल मण्डल प्रीति शुक्ला, जिलाधिकारी एस0 राजलिंगम व मण्डल के सभी जिलाधिकारियों को दायित्वबोध कराते हुए “सबका साथ-सबका विकास सबका विश्वास” के तर्ज पर योजनाओं को पूरा करने के निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि आईटी व इंजीनियरिंग कालेजों के भवनों को जल्द से जल्द पूरा कराकर आगामी वर्ष में सत्र शुभारंभ किया जाय। उन्होंने कहा कि अधिकारी लेट-लतीफी के आदत को छोड़े और जन कल्याणकारी व लाभार्थीपरक योजनाओं को जल्द से जल्द पूरा करायें। उन्होंने निर्माणाधीन परियोजनाओं के साथ ही सरकार द्वारा चलायी जा रही विकास परक कार्यक्रमों, जन कल्याणकारी योजनाओं व लाभार्थीपरक स्कीमों की समीक्षा करते हुए समयबद्ध तरीके से कार्यों को पूरा करने के निर्देश दिया।

मुख्यमंत्री ने कोविड-19 कोरोना संक्रमण से बचाव व संक्रमित मरीजों को कोविड-19 एल-1, एल-2 व एल-3 हास्पिटल के माध्मय से बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराने के निर्देश दिया। उन्होंने मण्डल में किसानों को पर्याप्त उर्वरकों की व्यवस्था कराने के साथ ही जन शिकायतों का समया से निस्तारण करने के निर्देश दिया। मुख्यमंत्री ने सोनभद्र जिले के जिलाधिकारी के साथ ही सांसद राज्य सभा राम शकल, विधायक घोरावल डॉ0 अनिल कुमार मौर्या, विधायक सदर भूपेश चौबे, विधायक ओबरा संजीव कुमार गौड़, विधायक हरिराम चेरो से जिले में चलायी जा रही जन कल्याणकारी योजनाओं, लाभार्थी परक कार्यक्रमों आदि के बारे में जाना और अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिया।

समीक्षा बैठक में जिलाधिकारी एस0 राजलिंगम, मुख्य विकास अधिकारी डॉ0 अमित पाल शर्मा के अलावा सांसद राज्य सभा राम शकल, विधायक घोरावल डॉ0 अनिल कुमार मौर्या, विधायक सदर भूपेश चौबे, विधायक ओबरा संजीव कुमार गौड़, विधायक हरिराम चेरो, अपर जिलाधिकारी योगेन्द्र बहादुर सिह, जिला विकास अधिकारी रामबाबू त्रिपाठी, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ0 एस0के0 उपाध्याय, मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ0 पी0बी0 गौतम सहित अन्य सम्बन्धितगण मौजूद रहे।

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!