कुलडोमरी व अनपरा पेजयल समूह योजना का जिलाधिकारी ने किया आकस्मिक निरीक्षण

आनन्द कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । जिलाधिकारी एस0 राजलिंगम ने आज कुलडोमरी व अनपरा पेजयल समूह योजना का आकस्मिक निरीक्षण किया। जिलाधिकारी ने आकस्मिक निरीक्षण के दौरान पाया कि कुलडोमरी व अनपरा पेयजल समूह योजना लगभग 89 करोड़ की लगत से बन रही है और लगभग 80% कार्य भी पूरे हो गये हैं, बाकी 20% कार्य जनवरी 2021 में पूरे किये जाने हैं। जिलाधिकारी ने इण्टेक क्लेरीफायर फिल्डर प्लांट, पम्प हाउस, क्लोरिन रूम, स्टाफ क्वाटर आदि का निरीक्षण किया और पाया कि अभी बिजली का कनेक्शन नहीं हो पाया। उन्होंने तत्काल बिजली का कनेक्शन कराकर पम्प का टेस्टिंग करने और पानी की आपूर्ति करने की व्यवस्था के निर्देश दिया।

जिलाधिकारी ने निरीक्षण के दौरान पाया कि कुलडोमरी पेयजल योजना व अनपरा पेयजल योजना के निर्माण स्थिति को जाना और कहा कि स्टीमेट के अनुरूप गुणवत्ता के साथ जनवरी 2021 तक सभी कार्यों को पूरा कर लिया जाय।

निरीक्षण के दौरान उन्होंने पाया कि कुलडोमरी पेयजल योजना के लिए कुल 127 कि0मी0 पाईप लाइन बिछाये जाने के सापेक्ष 100 कि0मी0 पाइप बिछायी गयी है, शेष बचे 27 कि0मी0 पाइप लाइन जल्द से जल्द बिछाने के निर्देश दिया। इसी प्रकार से उन्होंने अनपरा पेयजल योजना के लिए 56 कि0मी0 पाइप लाईन बिछाये जाने के सापेक्ष 37 मि0मी0 पाइप लाईन बिछाये जाने पर बाकी बचे 19 कि0मी0 पाइप लाइन जल्द से जल्द बिछाने का सम्बन्धितों को निर्देश दिया। जिलाधिकारी ने कहा कि युद्ध स्तर पर लगकर इस महत्वपूर्ण पेयजल योजना को पूरा कराया जाय। कार्य की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान दिया जाय। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी के अलावा अधिशासी अभियन्ता जल निगम हिमांशु यादव सहित अन्य सम्बन्धितगण मौजूद रहे।

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!