मायुमं व सोन महिला शाखा ने शिक्षक दिवस पर किया शिक्षिका का किया सम्मानित

आनन्द कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । हर किसी की जिंदगी में शिक्षक की एक अहम भूमिका होती है। वह एक शिक्षक ही होता है, जो न केवल आपके कैरियर को संवारता है बल्कि आपके जिंदगी जीने का गुर भी सिखाता है। ऐसे ही अध्यापक के प्रति सम्मान और प्यार जाहिर करने के लिए हर साल 5 सितंबर को देश भर में बड़ी धूमधाम से शिक्षक दिवस मनाया जाता है। इस साल भी टीचर्स डे सेलिब्रेट किया जा रहा है। लेकिन इस बार का तरीका थोड़ा अलग रहेगा। दरअसल जहां हर साल इस दिन पर टीचर्स के सम्मान में तरह-तरह के प्रोगाम में आयोजित किए जाते हैं। वहीं इस बार देश भर में कोरोना वायरस के संक्रमण फैलने की वजह से स्कूल-कॉलेज बंद होने से कोई प्रोगाम तो नहीं हो पाएंगे। लेकिन हां हर स्टूडेंट्स ने अपने प्रिय शिक्षक के प्रति प्यार प्रकट करने के लिए कई अन्य उपाय ढूंढ निकाला है।

इसी क्रम में आज मारवाड़ी युवा मंच एवं सोन महिला शाखा ने शिक्षक दिवस के शुभ अवसर पर आर्यनस अकादमी की प्रधानाध्यापक चित्रा जालान को स्मृति चिन्ह एवं दुपट्टा ओढा कर सम्मानित किया। मंच के अध्यक्ष पंकज कनोडिया ने कहा कि जीवन को सफल बनाने में गुरु का विशेष मह्तव होता है, उन्हीं के दिशा-निर्देशों पर चल कर हम लोग प्रगति के पथ पर चलते है।

महिला मंच की अध्यक्ष निशा अग्रवाल ने कहा कि शिक्षक विद्यार्थियों का मान और समाज का सम्मान होते हैं। एक शिक्षक ही राष्ट्र निर्माता भी होता है।

इस दौरान महिला मंच की पुर्व अध्यक्ष सुनिता सर्राफ, मंत्री चंचल अग्रवाल, रितेश अग्रवाल, सिखर केडीया, निक्की कनोडिया, खुशबू खैतान व सचिन अग्रवाल उपस्थित रहे।

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!