UPJEE Admit Card 2020: उत्तर प्रदेश संयुक्त प्रवेश परीक्षा के एडमिट कार्ड जल्द होंगे जारी, ऐसे करें

संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद उत्तर प्रदेश (JEECUP) उत्तर प्रदेश संयुक्त प्रवेश परीक्षा (UPJEE) के लिए जल्द एडमिट कार्ड जारी करने की संभावना है।
UPJEE Admit Card 2020: संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद उत्तर प्रदेश (JEECUP) उत्तर प्रदेश संयुक्त प्रवेश परीक्षा (UPJEE) के लिए जल्द एडमिट कार्ड जारी करने की संभावना है। कई बार स्थगित होने के बाद, परीक्षा 12 सितंबर से आयोजित की जाएगी। जेईईसीयूपी द्वारा आधिकारिक सूचना के अनुसार, एडमिट कार्ड jeecup.nic.in पर परीक्षा से कम से कम आठ दिन पहले जारी किया जाएगा।

यूपीजेईई में 100 वस्तुनिष्ठ प्रकार के प्रश्न रखने वाले प्रत्येक समूह के लिए एक पेपर होगा। सभी परीक्षाएं हिंदी और अंग्रेजी में होंगी और छात्र अपनी परीक्षा का तरीका चुन सकते हैं। परीक्षण तीन घंटे की अवधि का होगा। प्रत्येक प्रश्न सही उत्तर के लिए चार और गलत प्रतिक्रिया के लिए -1 अंक ले जाएगा। परीक्षा को क्लीयर करने वाले 1296 संस्थानों में 67 पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए पात्र होंगे। काउंसलिंग राउंड के बाद एडमिशन दिया जाएगा।

यूपीजेईई एडमिट कार्ड 2020: ऐसे करें डाउनलोड

चरण 1: आधिकारिक वेबसाइट jeecup.nic.in पर जाएं।

चरण 2: एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करें।

चरण 3: उस परीक्षा पर क्लिक करें जिसे आप दिखाना चाहते हैं।

चरण 4: क्रेडेंशियल्स का उपयोग करके लॉग-इन करें।

चरण 5: एडमिट कार्ड दिखाई देगा, डाउनलोड करें।

ग्रुप ए, ई 1 और ई 2 के लिए यूपीजेईई (पॉलिटेक्निक) के पेपर केवल ऑफलाइन मोड में आयोजित किए जाएंगे। बाकी समूहों के पेपर यानी बी, सी, डी, एफ, जी, एच, आई, के 1, के 2, के 3, के 3, के 4, के 5, के 6, के 7, और के -8 ऑनलाइन मोड में चयनित जिले में आयोजित किए जाएंगे।

उम्मीदवारों को उनकी पसंद, आरक्षण, और बाद में घोषित की जाने वाली सीट आवंटन प्रक्रिया के माध्यम से यूपीजेईई 2020 की स्टेट ओपन रैंक के आधार पर प्रवेश दिया जाएगा। उम्मीदवार शाखाओं और संस्थानों के लिए अपने विकल्प ऑनलाइन बना सकेंगे

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!