फिर अभिनेता सोनू सूद ने दिखाई दरियादिली, दिव्यांग पिता के बच्चे का इलाज शुरू

आनन्द कुमार चौबे (संवाददाता)

● गरीबी के कारण दिव्यांग पिता नहीं करा पा रहा था अपने का इलाज

● ट्वीट कर सोनू सूद से मांगी थी बच्चे के इलाज ले लिए मदद

● रावर्ट्सगंज के एक निजी चिकित्सालय में बच्चे का चल रहा इलाज

सोनभद्र । अभिनेता सोनू सूद बॉलीवुड के उन कलाकारों में से एक हैं जो कोरोना महामारी के बीच लोगों की हर तरीके से मदद करने के लिए आगे आ रहे हैं। लॉकडाउन में हजारों प्रवासी मजदूरों और छात्रों को उनके घर पहुंचाने में सोनू सून ने काफी मदद की। अब वह अन्य तरीके से भी लोगों की मदद कर रहे हैं। इस बीच सोनू सूद ने एक ऐसे बच्चे का इलाज करवा रहे हैं जिसके पिता दोनों पैर से विकलांग है और बेहद गरीब । बीमार बेटे के पिता को किसी ने अभिनेता सोनू सूद के बारे में बताया, बस फिर क्या उन्होंने जुगाड़ से सोनू सूद को ट्वीट कर दिया । ट्वीट मिलने के बाद अभिनेता सोनू सूद ने बच्चे के पिता से बात कर इलाज का भरोसा दिलाया और साथ ही डॉक्टर से बात कर इलाज शुरू करने को कहा । उन्होंने डॉक्टर से इलाज में सारा खर्च वहन करने की बात भी कही । जिसके बाद रावर्ट्सगंज के एक निजी चिकित्सालय में बच्चे का इलाज चल रहा है ।

जनपद मिर्जापुर के नक्सल प्रभावित क्षेत्र मड़िहान थाना इलाके के गोपालपुर गाँव में रहने वाले संतोष कुमार दो पैर से विकलांग हैं लेकिन अपने बीमार बेटे के इलाज के लिए कहाँ-कहाँ नहीं भटके, ताकि उसका बेटा बच जाए । एक तो कोरोना और ऊपर से गरीबी की मार ने संतोष कुमार को बेहद परेशान कर रखा था । उसे कुछ भी नहीं सूझ रहा था कि आखिर वह अपने बच्चे का इलाज कैसे कराए ।

किसी प्रकार वह जुगाड़ से बच्चे का इलाज शुरू भी कराया तो पैसे के अभव में बीच में ही बन्द हो गया । पैसा की जुगाड़ में वह जगह जगह भटक लेकिन कोई कहीं से मदद नहीं मिल सका । थक हार कर संतोष सारी उमीद छोड़ चुका था तभी किसी ने अभिनेता सोनू सूद के बारे में बताया, फिर क्या, बीमार बच्चे के पिता संतोष कुमार ने ट्विटर कर सोनू सूद को बताया कि उसके पास बेटे के इलाज के लिए पैसे नहीं है। वह दोनों पैर से विकलांग है। उसे मदद की दरकार है।

इस मार्मिक ट्वीट के बाद अभिनेता सोनू सूद ने खुद ट्वीट कर और डॉक्टर से मोबाइल पर बात कर राबर्ट्सगंज के एक निजी हॉस्पिटल में बच्चे के इलाज की व्यवस्था कर दी। जिसके बाद संतोष अपने बेटे को वहां भर्ती करा दिया, जहां उसका इलाज जारी है।

बच्चे का इलाज कर रहे डॉ0 आर0पी0 सिंह ने बताया कि “बुधवार को सोनू सूद ने मुझे स्वयं फोन किया था और मुझे इस बच्चे के इलाज के खर्चे के बारे में जानकारी ली थी और इसका खर्च स्वयं वहन करने के बारे में बताया। साथ ही कहा कि आप निश्चित होकर इस नवजात बच्चे का इलाज करिये। डॉक्टर ने बताया कि इलाज का सम्पूर्ण खर्च हॉस्पिटल के खाते में भी आ गया है। बच्चे का इलाज किया जा रहा है और बच्चा अब पहले से बेहतर स्थिति में है । उन्होंने उम्मीद जताई कि एक दो दिनों के अंदर ही बच्चे को छुट्टी दे दी जाएगी।”

वहीं बच्चे के पिता संतोष ने बताया कि “उसका बेटा सात अगस्त को पैदा हुआ था, तभी से बच्चे को दिक्कत थी। संतोष ने बताया कि उनके द्वारा सोनू सूद को ट्वीट करने के अगले ही दिन उसके मोबाइल फोन पर सोनू सूद के कार्यालय से फोन आ गया। फोन करने वाले ने बताया कि अस्पताल के डॉक्टर से बच्चे के इलाज के सिलसिले में बात हो गई है। वह निंश्चिंत होकर बच्चे का इलाज कराएं। सोनू सूद के इस मदद से बच्चे के पिता संतोष बेहद खुश हैं और धन्यवाद दे रहे हैं।”

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!