कोविड-19 मॉनिटरिंग के साथ अब अधिकारी जनता से सीधे करेंगे संवाद

आनन्द कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । तमाम उपायों के बाद भी प्रदेश में कोरोना के आंकड़े कम नहीं हो रहे । हर दिन कोरोना संक्रमण की रिपोर्ट से न सिर्फ सरकार बल्कि अब तो हाई कोर्ट भी सरकार से कोरोना को लेकर उसके प्लान के बारे पूछा है। जिसका जबाब सरकार 31 अगस्त को देगी लेकिन इसी बीच सरकार ने जिले स्तर पर अधिकारियों की सक्रियता भी बढ़ा दी है।

इतना ही नहीं कोविड संबंधी कार्यों के साथ-साथ जनता की समस्याओं के समाधान करने को लेकर मुख्य सचिव राजेन्द्र कुमार तिवारी ने सोनभद्र समेत प्रदेश के सभी मंडलायुक्तों, जिलाधिकारियों व पुलिस अधीक्षकों को पत्र लिख निर्देशित किया है।

मुख्य सचिव द्वारा जारी पत्र में स्पष्ट रूप से निर्देशित किया गया है कि अब प्रतिदिन प्रातः 09-10 बजे तक मण्डलायुक्त/जिलाधिकारी द्वारा किसी मेडिकल कालेज/कोविड अस्पताल अथवा इण्टीग्रेटेड कन्ट्रोल एण्ड कमाण्ड सेण्टर में समस्त सम्बन्धित अधिकारियों जैसे मुख्य चिकित्साधिकारी, मेडिकल कालेज के प्रधानाचार्य, आई0सी0सी0सी0 के प्रभारी इत्यादि के साथ बैठक कर कोविड-19 संक्रमण के सम्बन्ध में चल रही समस्त कार्यवाही की विस्तृत समीक्षा करेंगे।

उसके बाद 11 बजे तक शासकीय कार्यालयों का निरीक्षण करेंगे और पूर्वान्ह 11 से अपरान्ह 1 बजे के दौरान अपने कार्यालय में जनता से मुलाकात कर उनकी समस्याओं को सुनें। इसी प्रकार की व्यवस्था तहसील एवं विकास खण्ड स्तर पर भी लागू की जाए। अपरिहार्य परिस्थितियों में जिलाधिकारी अथवा तहसील में उपजिलाधिकारी की अनुपस्थिति की दशा में कोई अन्य जिम्मेदार अधिकारी इस शेड्यूल के अनुरूप कार्यवाही करें। मुख्य सचिव ने पुलिस के स्तर पर भी इसी प्रकार की व्यवस्था लागू किए जाने के निर्देश दिए हैं ताकि कानून व्यवस्था भी चुस्त-दुरुस्त रह सके।

बताते चलें कि जिले सहित प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़ते जा रहे हैं। ऐसे में बहुत से सरकारी कामकाज भी प्रभावित हो रहे हैं। संक्रमण के खतरे की वजह से जिला स्तर पर भी आम जनता और प्रशासन के बीच सीधे संवाद में कमी आई है, जिससे बहुत से जरूरतमंद लोगों की समस्याएं शासन-प्रशासन तक पहुंच ही नहीं पा रही थी। ऐसे में जिला स्तर पर एक बार फिर आम लोगों और अधिकारियों के बीच संवाद स्थापित करने के लिए कदम उठाए जा रहे हैं, जिससे कि आम लोगों को राहत मिल सके।

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!