उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ “म्योरपुर कार्यकारिणी” का हुआ विस्तार

मुकेश अग्रवाल (संवाददाता)

बीजपुर। “शिक्षक भविष्य” की खूबसूरत बुनियाद के साथ चुनौतियों को सफलता से पार करके नित “नई इबारत” लिखने को आमादा’ “प्राथमिक शिक्षक संघ म्योरपुर”का आज गुरुवार को शिक्षकों के ‘सांकेतिक’ भारी हुजूम एवं ‘गजब के उत्साह’ के बीच लॉकडाउन के नियमों का पूर्ण पालन करते हुए लोकप्रिय नायक, ब्लाक अध्यक्ष म्योरपुर “धर्मेंद्र यादव”के साथ-साथ जिला एवं ब्लाक कार्यकारणी के सम्मानित सदस्यों की उपस्थिति में “उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ म्योरपुर” की संपूर्ण कार्यकारिणी का पूर्ण गठन किया गया। इस अवसर पर निडर स्वाभिमानी तथा “सतरंजी चाल में माहिर ‘म्योरपुर ब्लॉक अध्यक्ष’ “धर्मेंद्र यादव”ने सम्पूर्ण कार्यकारिणी को हार्दिक बधाई देते हुए नैतिक जिम्मेदारियों के सम्यक निर्वहन पर बल दिया।

शिक्षक “आकांक्षाओं” की उस समय और भब्य रौनक बिखरने लगी जब “प्रचंड ताकत” एवं पत्रकार बन्धुवों के कलम की धार के बीच जिला-अध्यक्ष “योगेश पांडे” ने पुरानी पेंशन की बहाली,शिक्षकों को राज्य कर्मियों का दर्जा, शिक्षकों की शीघ्र पदोन्नति,कैशलेस इलाज की सुविधा, प्रभारी प्रधानाध्यापकों को कर्तव्य-निर्वहन तक प्रधानाध्यापक का वेतन देने, शिक्षा मित्रों एवं अनुदेशकों को सम्मानजनक मानदेय की शासन से जोरदार तरीके से मांग करते हुए शिक्षकों के “परचम की बुलंदी” के साथ-साथ उनके ‘स्वर्णिम अध्याय’ लिखे जाने तक मिलकर संघर्ष जारी रखने का आह्वान किया।

बेहतरीन क्षण के इस अवसर पर “सर्वेश गुप्ता”, बब्बन गुप्ता, पवन शुक्लेश, राकेश दुबे, अनिल कुमार द्विवेदी, अश्वनी यादव, राजेंद्र कुमार वैश्य, छोटे लाल साहू, बृजेश विश्वकर्मा,नंदलाल यादव,शारदा प्रसाद, निर्मला पांडे, तथा विनोद गुप्ता आदि ‘सम्मानित शिक्षक’ सम्मिलित थे।

कार्यक्रम के अंत में शिक्षकों के “उज्जवल भविष्य की गारंटी की ताकत” से रूबरू एवं जबरदस्त ‘जोश की लहर’के बीच उपाध्यक्ष “बबीता गुप्ता” का यह तथ्य अंतर्मन को छू गया कि… …

जब “अनाचार” की परछाई,
सुविचार घटाने लगती है
जब “कायरता” बनकर मिशाल,
मन को तड़पाने लगती है
तब धर्मयुद्ध के लिए हमेशा,
“शस्त्र” उठाना पड़ता है
देवी हो अथवा देव रूप धर
“धरती”पर आना पड़ता है !

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!