ग्रामीण व नगरीय क्षेत्रों की साफ-सफाई पर रखा जाये विशेष ध्यान- नोडल अधिकारी

दीनदयाल शास्त्री (ब्यूरो)

पीलीभीत। जनपद में कोविड-19 के नियंत्रण एवं संचारी रोग नियन्त्रण, स्वच्छता अभियान, पेयजल आदि की व्यवस्था को लेकर की जा रही कार्रवाई के सम्बन्ध में शनिवार अपर मुख्य सचिव, श्रम एवं सेवायोजन विभाग, उत्तर प्रदेश शासन सुरेश चन्द्रा द्वारा विकासखण्ड बरेखडा के ग्राम गाजीपुर कुण्डा व बर्रामऊ का औचक निरीक्षण किया गया। इस दौरान नोडल अधिकारी द्वारा ग्राम प्रधान गोपालदास व आंगनबाडी कार्यकत्री एव आशाबहु से कोरोना के सम्बन्ध में किये गये सर्वे की जानकारी प्राप्त की गई। आशा द्वारा अवगत कराया गया कि सर्वे के दौरान 04 लोगों को हल्की खांसी व जुखाम की शिकायत पाई, जिनको सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बरेखडा भेजकर कोरोना की जांच कराई गई थी, सभी लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई थी।
इस दौरान नोडल अधिकारी द्वारा गांव के प्रधान व स्थानीय लोगों से साफ सफाई के बारे में जानकारी प्राप्त की गई और निर्देशित किया गया कि गांव में जहां पर भी जलभराव की स्थिति हो वहां पर लार्वा को नष्ट करने हेतु दवाईयों का छिड़काव कराया जाये और नालियों की नियमित साफ सफाई सुनिश्चित की जाये।
इसके उपरान्त नोडल अधिकारी द्वारा नगर पंचायत बरखेड़ा में संचारी रोग नियंत्रण के तहत कराये गये फोगिंग, सैनीटाइजिंग व साफ-सफाई व्यवस्था का जायजा लिया गया।
निरीक्षण के दौरान अधिशासी अधिकारी को पेयजल की व्यवस्था के सम्बन्ध में दिशा निर्देश देते हुये कहा कि पानी की शुद्वता पर विशेष ध्यान दिया जाये और साफ सफाई हेतु अतिरिक्त मजदूरों को लगाकर वृहत स्तर साफ सफाई का अभियान संचालित किया जाये।
निरीक्षण के दौरान मुख्य विकास अधिकारी श्रीनिवास मिश्र, परियोजना निदेशक अनिल कुमार, उप जिलाधिकारी बीसलपुर चन्द्रभानु सिंह, खण्ड विकास अधिकारी बरेखडा सुनील कुमार सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!