श्रीशैलम हाइडल पावर प्लांट में लगी आग, 2 शव बरामद, रेस्क्यू जारी

तेलंगाना के श्रीशैलम हाइडल पावर प्लांट में लगी आग के बाद रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है । अभी तक 2 लाशों को बरामद कर लिया गया है । माना जा रहा है कि पावर प्लांट के अंदर 9 मजदूर फंसे थे । बाकी तीन लोगों की तलाश जारी है । इसके साथ ही मामले की जांच शुरू हो गई है ।

एक अधिकारी ने बताया कि तेलंगाना सरकार के भूमिगत बिजली संयंत्र में गुरुवार रात को धमाका हुआ था । इसके बाद आग लग गई थी । अनुमान है कि धमाके की वजह से संयंत्र में 9 मजदूर फंस गए थे । इसके बाद रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है । अभी 6 लाशें बरामद कर ली गई है ।

तेलंगाना के ऊर्जा मंत्री जगदीश रेड्डी ने शुक्रवार सुबह कहा था कि गुरुवार की रात धमाका होने पर श्रीशैलम में 30 मजदूर संयंत्र में थे । एक सुरंग के जरिए 15 लोग बाहर निकल गए और अन्य छह मजदूरों को बचा लिया गया । 9 मजदूर फंसे हैं । इन लोगों की तलाश में रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा है ।

राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) की बचाव दल राज्य की राजधानी हैदराबाद से लगभग 220 किलोमीटर (140 मील) दक्षिण में एक नदी के बांध में स्थित श्रीशैलम हाइडल पावर प्लांट में रेस्क्यू अभियान चला रही है । प्लांट में आग लगने के कारण का अभी पता नहीं चल सका है ।

इससे पहले जुलाई में तमिलनाडु के नेवेली में सरकार द्वारा संचालित बिजली संयंत्र में बॉयलर फटने से पांच मजदूरों की मौत हो गई थी और 16 घायल हो गए थे।

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!