खाद वितरण में सोशल डिस्टेंस की उड़ी धज्जियां

आर के ( संवाददाता)

-चैन पुर लेंपस मे खाद वितरण में हो खूब रहा है दलाली
-सचिव की मदद से बिचोलियों की कट रही हैं चांदी

सागोबांध। बभनी थाना क्षेत्र के चैनपुर लैंपस में यूरिया खाद वितरण में सोशल डिस्टेंस की खूब उड़ी धज्जियां व सचिव की मदद से दलालों, बिचोलियों की चांदी कट रही है।
किसानो को सरकारी लैंपस में युरिया खाद लेने में लोहे का चना चबाना के कहावत को चरितार्थ करना पड़ रहा है ।आज लैंपस से संबंधित किसानों को जैसे पता चला एक माह बाद चैनपुर लैंपस मे युरिया खाद आया है किसानों की भीड़ इकट्ठा हो गई। किसानो की लम्बी कतार लग गई। कतार मे किसानो के साथ दलाल भी सामील हो गये। किसान अपनी बारी जोहते रह गये और सचिव कुछ लोगो को खाद बाटकर लैंपस मे ताला लगााकर चल दिए यह तुगलकी फरमान देकर कि खाद कल बटेगा।
किसान दोपहर से लाइन मे लगे रहे, और सायं को मायूस होकर चले गये। सचिव के इस रवैया से दर्जनो गांव के किसान परेशान है। किसानों की माने तो लैंपस सचिव ऐसा इसलिए करते हैं कि रात्रि में यूरिया खाद की कालाबाजारी हो सके। किसानों का कहना है कि लैंपस सचिव की मदद से क्षेत्र के दलालों व बिचौलियों की खूब कमाई हो रही है।आपको बताते चलें कि पूरे क्षेत्र में वर्तमान समय में यूरिया खाद की भारी किल्लत है। सरकारी लैंपस में 1 माह पूर्व यूरिया का खेप पहुंचा था मगर वह कुछ घंटों में ही समाप्त हो गया। किसान प्राइवेट दुकानों से ₹500 तक प्रति बोरी यूरिया खाद लेने को विवश हैं।

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!